• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ममता बनर्जी पर कथित हमले के बाद TMC जाएगी चुनाव आयोग, बंगाल के मंत्री बोले-'कायर लोग दीदी को रोकने की कोशिश..'

|

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर चुनाव प्रचार के दौरान पूर्ब मेदिनीपुर के नंदीग्राम में कथित रूप से हमला हुआ है। फिलहाल सीएम ममता बनर्जी को पैर सहित शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं। ममता बनर्जी कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें 48 घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता और पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि सीएम ममता बनर्जी पर हुए हमले को लेकर टीएमसी नेताओं ने चुनाव आयोग जाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वो गुरुवार (11 मार्च) को चुनाव आयोग जाएंगे और इस मामले को संवैधानिक अथॉरिटी के सामने रखेंगे। इधर चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल पुलिस से पूरे मामले की जानकारी मांगी है।

    Mamata Banerjee Attack: सामने आई पुलिस की शुरुआती जांच रिपोर्ट, जानें क्या ? | वनइंडिया हिंदी

    Mamata Banerjee

    पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा पार्टी गुरुवार को चुनाव आयोग के सामने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए हमले की घटना को उठाएगी। पार्थ चटर्जी ने अस्पताल (जहां मता बनर्जी को भर्ती कराया गया है) के बाहर संवाददाताओं से कहा, ''जो लोग कायर हैं वे लगातार ममता बनर्जी को रोकने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कोई भी उन्हें रोक नहीं पाया है। आज की घटना से पता चलता है कि ममता बनर्जी पर हमला करवाना एक साजिश थी। सबसे पहले राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून और व्यवस्था को बदल दिया गया था। उसके बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक को हटा दिया गया, अब यह घटना हुई। राज्य के एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर को हटा दिया गया, फिर डीजी और अब यह सब हुआ, मैं ये सब देखकर हैरान हुआ कि इतने सारे बदलाव को देखकर भी चुनाव आयोग चुप क्यों है।''

    चुनाव आयोग ने बुधवार (10 मार्च) को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चार या पांच लोगों द्वारा हमला किए जाने की रिपोर्ट मांगी है। चुनाव आयोग ने विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे और पश्चिम बंगाल के विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक से भी रिपोर्ट मांगी है।

    बुधवार को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है, जहां वह अपने पूर्व सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि चार से पांच लोगों ने उनको धक्का दिया था। जिसके बाद उनके पैर में चोट लगी।

    ये भी पढ़ें- डॉक्टरों ने बताया ममता बनर्जी की तबीयत का हाल, कई जगहों पर लगी गंभीर चोटें, 48 घंटे रहेंगी निगरानी मेंये भी पढ़ें- डॉक्टरों ने बताया ममता बनर्जी की तबीयत का हाल, कई जगहों पर लगी गंभीर चोटें, 48 घंटे रहेंगी निगरानी में

    English summary
    Partha Chatterjee says TMC leaders will meet Election Commission after Mamata Banerjee nandigram incident
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X