• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

2024 आम चुनावों पर मंथन के लिए दिल्ली आएंगी ममता बनर्जी, कहा- अवसर मिला तो पीएम से कर सकती हूं मुलाकात

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 15 जुलाई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस महीने के अंत में दिल्ली आ रही हैं। सूत्रों की मुताबिक ममता बनर्जी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों पर बातचीत के मकसद से दिल्ली आ रही हैं। इस दौरान ममता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद पहली बार ममता बनर्जी दिल्ली आ रही हैं। जिस तरह से पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने देश की सबसे बड़ी पार्टी को पटखनी देखर जीत हासिल की उसे देखते हुए माना जा रहा है कि अगले आम चुनावों में ममता विपक्षी मोर्चे पर एक बड़ी भूमिका निभा सकती हैं।

    West Bengal में जीत के बाद Mamata Banerjee का दिल्ली कूच, इन नेताओं से मिलेंगी | वनइंडिया हिंदी
    Mamta Banerjee

    सूत्रों के अनुसार अपनी चार दिनों की संभावित यात्रा में ममता बनर्जी सोनिया गांधी, एनसीपी नेता शरद पवार, सपा नेता अखिलेश यादव, आप नेता अरविंद केजरीवाल और अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगी। आज दोपहर मीडिया से बातचीत में ममता बनर्जी ने कहा कि, 'मैं चुनावों के बाद दिल्ली नहीं गई हूं। अब कोरोना को लेकर हालात बेहतर हैं। मैं संसद सत्र के दौरान दिल्ली जाऊंगी और दोस्तों से मिलूंगी।' उन्होंने आगे कहा, 'यदि मुझे समय दिया गया तो मैं पीएम मोदी और राष्ट्रपति से भी मुलाकात कर सकती हूं।' हालांकि उन्होंने दिल्ली जाने की तारीख नहीं बताई।

    यह भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर के शुरुआती चरण में हैं हम, WHO प्रमुख ने डेल्‍टा वैरिएंट को लेकर दी ये बड़ी चेतावनी

    हमें 14 करोड़ वैक्सीन की जरूरत
    पश्चिम बंगाल में वैक्सीन की कमी को लेकर ममता ने कहा कि हमें 14 करोड़ वैक्सीन की जरूरत है। लेकिन हमें पर्याप्त रूप से वैक्सीन नहीं मिल रही हैं। हमें मात्र 2.12 करोड़ वैक्सीन ही मिली हैं। हमने 18 लाख वैक्सीन खुद खरीदीं। कुछ राज्यों को अधिक टीके मिल रहे हैं जबकि कुछ राज्यों को बिल्कुल भी टीके नहीं मिल रहे हैं।'

    बंगाल को बदनाम कर रहे हैं मोदी
    ममता बनर्जी ने कहा कि यूपी में आज पीएम मोदी ने कहा कि ज्यादातर वैक्सीन उस राज्य को दी जा रही हैं। यदि आप बंगाल को पैसा और वैक्सीन नहीं देते हैं, तो यह अन्याय है। वह केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके और राजनीतिक प्रतिशोध चलाकर बंगाल को बदनाम कर रहे हैं। वह अपनी हार को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं। पश्चिम बंगाल में चुनावों के बाद हुई हिंसा पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अच्छी तरह जानते हैं कि यूपी में कानून का राज नहीं है। उन्होंने वहां कितने कमीशन भेजे हैं? हाथरस से लेकर उन्नाव तक कई घटनाएं हो चुकी हैं। पत्रकारों को भी नहीं बख्शा। वे बंगाल को बदनाम करते हैं। बंगाल में अधिकतम हिंसा की घटनाएं चुनाव से पूर्व हुई थीं।

    English summary
    Mamta Banerjee will come to Delhi to brainstorm on 2024 general elections, said- I can meet PM if given an opportunity
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X