• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल चुनावों में नंदीग्राम सीट पर सुवेंदु अधिकारी की जीत को चुनौती देने हाई कोर्ट पहुंचीं ममता बनर्जी

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 17 जून। बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट पर सुवेंदु अधिकारी की जीत को चुनौती देने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाई कोर्ट का रुख किया है। कोर्ट इस मामले पर कल यानी शुक्रवार को सुनवाई करेगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने अपने प्रतिद्वंदी और बीजेपी उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी की चुनौती को स्वीकार करते हुए नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह सुवेंदु अधिकारी से लगभग 2 हजार वोटों से हार गई थीं। ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने के कारण पूरे बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान नंदीग्राम विधानसभा सीट चर्चा का विषय बनी रही।

Mamata Banerjee

चुनाव परिणाम आने पर सुवेंदु अधिकारी ने 1,10,764 वोट हासिल किये थे जबकि ममता बनर्जी को 1,08808 वोट हासिल हुए थे। जिस दिन चुनावों के परिणाम जारी किए जा रहे थे उस दिन चुनाव आयोग की पुष्टि से पहले ही ममता बनर्जी को मीडिया में इस सीट पर विजयी घोषित कर दिया गया था, जबकि चुनाव आयोग ने ऐसी कोई पुष्टि नहीं की थी। अंत में चुनाव आयोग ने भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी को इस सीट पर विजयी घोषित किया।

यह भी पढ़ें: मुकुल रॉय के बाद राजीब बनर्जी की TMC में वापसी की अटकलें, राज्य महासचिव से कोलकाता में की मुलाकात
परिणाम आने के बाद टीएमसी ने इस सीट पर सुवेंदु अधिकारी की जीत पर सवाल उठाए थे। टीएमसी के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा था, 'नंदीग्राम में कुछ गड़बड़ है, क्या आपको नहीं लगता? एक पार्टी राज्य की सभी सीटों में से लगभग तीन-चौथाई सीटें जीतती है और मुख्यमंत्री अपनी सीट हार जाती हैं। नंदीग्राम में कुछ बहुत ही गड़बड़ थ।'

English summary
Mamata Banerjee reaches Calcutta High Court to challenge her defeat on Nandigrim seat in Bengal elections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X