• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल चुनाव में कई नेताओं के अति आत्मविश्वास की वजह से हुई बीजेपी की हार: सुवेंदु अधिकारी

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 19 जुलाई। बीजेपी विधायक और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि पार्टी इस साल की शुरुआत में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव इसलिए हार कई क्योंकि कई नेता अति आत्मविश्वास से भरे हुए थे।

Suvendu Adhikari

जमीन पर नहीं किया काम
उन्होंने कहा कि चुनावों के पहले दो चरणों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए हमारे नेता आत्मविश्वास से लबरेज हो गए। उन्हें यह विश्वास हो गया कि भाजपा 170-180 सीटें जीतेगी, लेकिन उन्होंने जमीनी स्तर पर काम नहीं किया। इसकी हमें भारी कीमत चुकानी पड़ी।

बता दें कि इस साल अप्रैल-मई में बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने77 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी 213 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही थी। भाजपा की हार के बाद टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कई नेता वापस टीएमसी में चले गए।

यह भी पढ़ें: मास्क पहनकर जाते राहगीर से कहा- तुझे ज्यादा कोरोना खाता है, फिर तलवार निकालकर सीने पर मारी

नंदीग्राम से विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि जमीनी स्तर पर काम जारी रखना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि लक्ष्य निर्धारित करना, जो वास्तविक था लेकिन कड़ी मेहनत की जरूरत थी।

काल्पनिक स्वर्ग में जी रही थी बीजेपी

सुवेंदु अधिकारी के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी प्रवक्ता कुनाल घोष बीजेपी काल्पनिक स्वर्ग में जी रही थी कि वह 200 सीटें जीतेगी। सुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी द्वारा जनता के लिए किए गए कार्यों और विकास की गति को भूल गए थे। वह दूसरों में दोष क्यों ढूंढ रहे हैं क्या सुवेंदु ने बार-बार यह दावा नहीं किया था कि उनकी पार्टी कम से कम 180 सीटें जीतेगी। दरअसल वे बंगाल की नब्ज नहीं जानते, तृणमूल जानती है।

English summary
BJP's defeat in Bengal elections due to overconfidence of many leaders: Suvendu Adhikari
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X