• search
कौशांबी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूरे परिवार की आंखों के सामने तड़प-तड़पकर मर गए दो भाई, तड़के हुआ यह हादसा

|

kaushambhi news, कौशांबी। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के मंझनपुर फैजीपुर गांव में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। यहां एक ईंट भट्टा मज़दूर की झोपड़ी में आग लगने से दो सगे भाइयों की जलकर मौत हो गई है। घटना भोर लगभग 4 बजे की है। आग कैसे लगी यह अभी पता नहीं चल सका है। वहीं, दोनो बच्चों को बचाने में परिवार के आठ सदस्य भी आग से झुलस गए हैं। घटना के समय पूरा परिवार झोपड़ी में सो रहा था। गनीमत रही कि समय रहते अन्य सदस्यों को झोपड़ी से बाहर निकाल लिया गया अन्यथा और बड़ा हादसा हो सकता था।

पिता ने मदद के लिए गुहार लगाई

पिता ने मदद के लिए गुहार लगाई

मंझनपुर गोबरसहाई के रहने वाले दीनानाथ फैजीपुर स्थित ईंट भट्ठे पर परिवार के साथ मजदूरी करते है। उनके साथ झोपड़ी में पत्नी नत्थी देवी, बेटों में छोटू, चतुर, राहुल, सूरज व बेटी रूबी और चांदनी भी रहते हैं। भोर में वह शौच के लिए गया था और जब वापस लौटा तो झोपड़ी से धुएं का गुब्बार उड़ रहा था। दीनानाथ ने गुहार लगाई तो आस पास रहने वाले मजदूरों ने राहत बचाव शुरू किया।

जिंदा जले दो भाई

जिंदा जले दो भाई

आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया और झोपड़ी के अंदर चीख पुकार मच गई। आग का गोला बनी झोपड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकाला जाने लगा। लेकिन तब तक शत्रुघन ( 7 वर्ष ) महगू ( 9 वर्ष ) की मौत हो चुकी थी। वहीं, परिवार के झुलसे अन्य पांचों लोगों को जिला अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों का जमावड़ा

अधिकारियों का जमावड़ा

घटना की सूचना के बाद पूरे जिले में हडकंप मच गया। आनन-फानन मे डीएम मनीष कुमार वर्मा, एसपी प्रदीप गुप्ता, एसडीम सतीश चंद्र, सीओ एसएन पाठक फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस की मदद से ग्रमीणों ने सभी झुलसे लोगो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां हालत गंभीर होने पर सभी को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया ।

आग लगाने का आरोप

घटना के बाद दीनानाथ ने दो चौकीदारों द्वारा आग लगाने का आरोप लगाया है। भट्ठे के चौकीदार के खिलाफ झोपड़ी में आग लगाए जाने की आशंका जताते हुए उसने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नगर कोतवाल उदयवीर सिंह ने बताया कि मृतकों के पिता ने भट्ठे के चौकीदार के खिलाफ तहरीर दी है। आरोपों की जांच कराई जा रही है। इसके बाद एफआईआर लिखकर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-Lok sabha elections 2019: डिंपल यादव को फिर से टक्कर देने बीजेपी ने उतारा अपना यह प्रत्याशी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two brother burnt alive and five injured in a family after house gutted in fire
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X