• search
कौशांबी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कौशांबी: गुजरात में कोर्ट मैरिज के बाद बदला नाम-धर्म, पति की प्रताड़ना से तंग युवती को पुलिस ने बचाया

|

कौशांबी। यूपी के कौशांबी के समदानी खान ने गुजरात जाकर एक युवती से कोर्ट मैरिज किया। इस दौरान उसका धर्म परिवर्तन भी करा दिया। लॉकडाउन के दौरान वह युवती के साथ घर लौट आया। इस बीच युवती ने अपने मायके फोन कर पति व ससुराल के लोगों द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। युवती ने गुजरात के तमाम अधिकारियों के साथ हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों को भी ट्वीट कर दिया। बुधवार को युवती के मायके वाले गुजरात पुलिस के साथ आए और युवती को लेकर चले गए। हालांकि, इस दौरान समदानी नहीं मिला। इस मामले में गुजरात में एफआईआर दर्ज हुई है।

gujarat police rescued woman who sought help after harassed by husband in kaushambi

कोर्ट मैरिज के बाद बदलवा दिया युवती का नाम और धर्म

कौशांबी के कड़ा थाना स्थित गांव का रहने वाला समदानी खान करीब सात साल पहले रोजगार के लिए गुजरात गया था। वह नौसारी में एक होटल में काम करता था। होटल के पास रहने वाली एक युवती से उसकी नजदीकियां बढ़ीं तो करीब छाई साल पहले दोनों ने सूरत जाकर कोर्ट मैरिज कर ली। युवती का आरोप है कि समदानी ने शादी करने के बाद उसका नाम और धर्म बदलवा दिया। कुछ दिनों तक वह युवती को लेकर गुजरात में ही इधर-उधर रहते हुए होटलों में नौकरी करता रहा। लॉकडाउन में होटल बंद हुआ तो वह युवती को लेकर अपने घर कड़ा चला आया।

कमरे में बंद कर करता पिटाई, गर्म चिपटे से दागता था शरीर

घर आने के बाद समदानी का रवैया बदल गया। वह परिजनों के साथ मिलकर बात-बात पर उसके साथ गाली-गलौज करता था। विरोध करने पर कमरे में बंद कर पिटाई भी करता था। गर्म चिमटे से भी उसके बदन पर दागता था। युवती के मुताबिक, वह सात माह की गर्भवती है। इसकी जानकारी होने के बाद भी पति व ससुराल वालों को उस पर तरस नहीं आ रहा था। दो दिन पहले उसने मौका देखकर किसी तरह मायके फोन किया और आपबीती बताई।

पुलिस के साथ पहुंचे घरवाले युवती को ले गए साथ

हिंदू युवा वाहिनी और गुजरात के कुछ अधिकारियों को भी ट्वीट किया। इतना ही नहीं, उसने गुजरात के डीजीपी और गृहमंत्री को भी ट्वीट कर जानकारी दी। जिसके बाद परिजनों ने नौसारी में एफआईआर दर्ज कराई। बुधवार को गुजरात के नौसारी थाने से दरोगा एमपी पटेल के साथ उसके मायके वाले आए और युवती को साथ ले गए। मामले में कड़ा कोतवाली में किसी तरह का कोई केस नहीं दर्ज कराया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gujarat police rescued woman who sought help after harassed by husband in kaushambi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X