• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कानपुर: लापता युवतियों ने आपस में रचाई शादी, लाल जोड़े में देख थाने में भिड़े परिजन

|

कानपुर। यूपी के कानपुर जिले में दो सहेलियों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर समलैंगिक विवाह कर लिया। इसके बाद दोनों के परिजन बर्रा चौकी में भिड़ गए। दरअसल, एक सप्ताह पूर्व घर से लापता हुई दोनों युवतियां सोमवार को जब शादी के जोड़े में बर्रा चौकी पहुंचीं तो उन्हें देखकर परिजन हक्काबक्का रह गए। युवतियों ने बताया कि उन्होंने एक साल पहले 25 अगस्त 2019 को बिठूर के एक मंदिर में शादी कर ली थी।

    कानपुर: लापता युवतियों ने आपस में रचाई शादी, लाल जोड़े में देख थाने में भिड़े परिजन

    two girls did love marriage families fought in police station

    दरअसल, बर्रा गुंजन विहार निवासी महिला ने बर्रा चौकी में शिकायत की थी कि उसकी नाबालिग बेटी को उसी की सहेली बहला फुसलाकर भगा ले गई है। वह घर से जेवर और नगदी भी ले गई है। इस पर बर्रा चौकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह ने सोमवार को युवती के मोबाइल पर फोन कर चौकी बुलाया। कुछ देर बाद दोनों युवतियां चौकी पहुंचीं। दोनों के गले में जयमाला पड़ी थी। दोनों ने बयान दिए कि वे एक-दूसरे को पसंद करती हैं।

    उन्होंने एक साल पहले मंदिर में शादी कर ली है। परिवार वालों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे विरोध करने लगे। दोनों परिवारों में कई बार विवाद भी हुआ। इससे परेशान होकर ही वे दोनों 20 सितंबर को घर से चली गईं। दो-तीन दिन बिठूर में रुकीं। इसके बाद कानपुर देहात में एक परिचित के यहां चली गईं। वर्तमान में दोनों घंटाघर के एक होटल में कमरा लेकर रह रहीं थीं। चौकी इंचार्ज ने बताया कि दोनों युवतियां बालिग हैं और मर्जी से शादी की है। ऐसे में वे साथ-साथ रहने को स्वतंत्र हैं।

    दूल्हा बनी युवती को परिवार वालों ने किया बेदखल

    जो युवती दूल्हा बनी थी, उसे उसके परिवार वालों ने अपनाने से इनकार कर दिया है। कहना है कि अब उनका बेटी से कोई वास्ता नहीं है। 22 सितंबर को एक अखबार में उसे परिवार से बेदखल करने का विज्ञापन भी प्रकाशित करा चुके हैं।

    'लड़कों से है नफरत...'

    बता दें कि कीर्ति और नंदिनी ने पुलिस के सामने कहा, 'हमें लड़कों से नफरत है। लड़के बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं।' कीर्ति ने कहा, 'मेरे परिवार वालों ने मेरी शादी कराई थी, वह लड़का मेरे साथ मारपीट करता था। नशे की हालत में मुझे प्रताड़ित करता था। इस वजह से मुझे लड़कों से नफरत हो गई है।'

    ये भी पढ़ें:- अलीगढ़: भाभियों के खिलाफ शिकायत लेकर युवक पहुंचा कोर्ट, बोला- गंदे वीडियो दिखाकर डालती हैं सबंध बनाने का दबाव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    two girls did love marriage families fought in police station
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X