• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विकास दुबे के नाम से कानपुर आईजी को धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

|
Google Oneindia News

कानपुर, 09 जुलाई: एनकाउंटर में मारे जा चुके गैंगस्टर विकास दुबे के नाम से कानपुर जोन के आईजी को धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवक की गिरफ्तारी के साथ ही औरेया पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक, युवक के खिलाफ कई संगीन मामले दर्ज हैं। उसके पास से 4 अवैध तमंचा, दो दर्जन जिंदा कारतूस, बड़ी मात्रा में खोखे, फर्जी शस्त्र लाइसेंस, 10 पासबुक, 6 बैंक चेकबुक, दो एटीएम कार्ड और दो टच मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि युवक ने एक युवती से रेप किया था और उसका वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर युवती का लगातार शोषण करता था। पीड़िता के चचेरे भाई ने इसका विरोध किया तो उसे फंसाने के लिए युवक ने फेसबुक पर असलहे के साथ उसकी फोटो लेकर विकास दुबे के नाम से आपत्तिजनक पोस्ट वायरल कर दी।

man who threatening Kanpur IG in the name of Vikas Dubey handcuffed by police

एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि एसओजी टीम और साइबर सेल की मदद से अछल्दा पुलिस ने मुख्य आरोपित सचिन वर्मा पुत्र सत्यपाल वर्मा निवासी मठिया चौराहा इटावा रोड थाना बेवर मैनपुरी हाल मुकाम मालवीय नगर कस्बा सिकंदरा कानपुर देहात को गिरफ्तार कर लिया। सचिन शातिर किस्म का अपराधी है, जो फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को डराता धमकाता और प्रताड़ित करता था। एसपी ने बताया कि सचिन वह असलहे दिखाकर डराता धमकाता था और लड़कियों को प्रभाव में लेकर उनका शोषण करता था।

यूपी में मिले कप्पा वैरिएंट के दो केस, सीएम ने दिए जीनोम सिक्वेंसिंग को बढ़ाने के निर्देशयूपी में मिले कप्पा वैरिएंट के दो केस, सीएम ने दिए जीनोम सिक्वेंसिंग को बढ़ाने के निर्देश

एसपी के मुताबिक, सचिन के खिलाफ विभिन्न थानों में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इनमें रेप, अवैध असलहे रखने, धोखाधड़ी और आईटी एक्ट और धमकी दिए जाने से जुड़े मामले प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि बिकरू कांड के मुख्य आरोपित विकास दुबे की फर्जी आईडी बनाकर जिन लोगों के शस्त्रों के साथ अछल्दा के युवक राहुल सोनी की फोटो वायरल हुई है, उसके खिलाफ भी अछल्दा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। संबंधित शस्त्र धारक राजेंद्र सिंह सेंगर निवासी बौंडेपुर अछल्दा, धर्मेंद्र प्रताप सिंह उर्फ बंटू निवासी पुसौली थाना बिधूना और उदयवीर सिंह निवासी नहर बाजार अछल्दा के खिलाफ आयुध अधिनियम में मामले दर्ज किए गए हैं। इनके असलहे पुलिस ने जब्त करते हुए लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है।

English summary
man who threatening Kanpur IG in the name of Vikas Dubey handcuffed by police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X