India
  • search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी के करीबी की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर, ध्वस्त की तीन मंजिला इमारत

|
Google Oneindia News

कानपुर, 11 जून: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर दंगा करने वालों के खिलाफ बुलडोजर से कार्रवाई की गई है। बीते 3 जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात के करीबी के खिलाफ शनिवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उससे जुड़ीं इमारतों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। कानपुर नगर निगम (KDA) के अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत स्वरूप नगर में मोहम्मद इश्तियाक की अवैध बिल्डिंग को बुलडोजर से गिरा दिया गया है।

kanpur

पुलिस के मुताबिक जिस बिल्डिंग पर बुलडोजर चला है, वो हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए जफर हयात के करीबी इश्तियाक अहमद की है। पुलिस ने बताया कि तोड़ी गई इमारत में जफर हयात का भी पैसा लगा है। वहीं कार्रवाई को लेकर कानपुर नगर निगम ने बताया कि नक्शे के अनुसार ज्यादा निर्माण किए जाने की वजह से तीन मंजिला इमारत को तोड़ा गया है।

आपको बता दें कि हिंसा का मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी को पुलिस ने लखनऊ के हजरतगंज से पकड़ा था। दरअसल, 3 जून को कानपुर में मुस्लिम संगठनों ने बीजेपी की निलंबित नेता नुपूर शर्मा के पैंगबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के विरोध में बंद बुलाया गया था। इस दौरान वहां हिंसा फैल गई और जमकर बवाल हुआ। पुलिस ने इस मामले में 50 लोगों को गिफ्तार किया है, जबकि हिंसा के बाद हयात जफर हाशमी मुख्य आरोपी के तौर पर सामने आया है।

कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी पुलिस हिरासत में, FB के जरिए उकसाया था लोगों को कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी पुलिस हिरासत में, FB के जरिए उकसाया था लोगों को

बताया जा रहा है कि जफर हाशमी ने प्रदर्शन का प्लान पहले से ही बनाया था। उसने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को इकट्ठा होने के लिए कहा था। इतना ही नहीं हिंसा के दौरान भी वो वॉट्सऐप के जरिए वीडियो और फोटो भी फैलाकर लोगो को उकसाया था।

Comments
English summary
Kanpur violence main accused Zafar Hayat close ishtiaq building demolished by bulldozer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X