India
  • search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जुमे की नमाज को लेकर Kanpur में लागू हुई धारा 144, ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही पुलिस

|
Google Oneindia News

कानपुर, 10 जून: जुमे की नमाज को लेकर कानपुर जिले में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। तो वहीं, धारा 144 भी लागू कर दी गई है। बता दें कि पिछले शुक्रवार (03 जून) को कानपुर में हिंसा भड़क गई थी, जिसको लेकर आज यह पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इतना ही नहीं, हिंसा प्रभावित क्षेत्र के अलावा संवेदनशील इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है।

    Kanpur Violence: जुमे की नमाज से पहले Alert मोड पर Police, धारा 144 लागू | वनइंडिया हिंदी | *News
    kanpur news: Section 144 implemented in Kanpur

    कानपुर सीपी विजय सिंह मीणा ने बताया कि तीन जून को हुई घटना को देखते हुए हमने गुरुवार 09 जून को शांति समिति की बैठक की। बैठक सभी लोगों ने हमें आश्वासन दिया है कि कोई घटना नहीं होगी और शांति समिति के सदस्य भी यह सुनिश्चित करेंगे कि शांति बनी रहे। हालांकि, सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवानों की तैनाती की गई है। सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद कर ली गई हैं, जिससे पिछली बार की तरह कोई भी अप्रिय घटना न हो।

    कानपुर सीपी विजय सिंह मीणा ने बताया कि शहर में धारा-144 लागू कर दी है। यानी एक साथ पांच या इससे अधिक लोगों की भीड़ जुटने की अनुमति नहीं है। इसी तरह से अनुमति के बगैर कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। एहतियात के तौर पर यह व्यवस्था लागू की गई है। इसके अलावा 17 कंपनी पीएसी के अलावा आरएएफ की तीन कंपनियां तैनात की गई हैं। आसपास जिलों से भी पुलिस बल आया है। हर तरफ पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

    ये भी पढ़ें:- बरेली: महिला ने अपने पति पर लगाए गंभीर आरोप, बोली- 'प्राइवेट पार्ट में डाली बोतल और...'ये भी पढ़ें:- बरेली: महिला ने अपने पति पर लगाए गंभीर आरोप, बोली- 'प्राइवेट पार्ट में डाली बोतल और...'

    बताया कि संवेदनशील इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल रूम से जोड़ा गया हैं। वहीं कुछ गुप्त कैमरे लगाए गए हैं। जिनसे निगरानी की जाएगी। इसी के साथ ड्रोन से निगरानी लगातार जारी है। इतना ही नहीं, पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पीस कमेटी की बैठक में भी नमाज अदा कर शांति से वापस घर या अपने काम पर जाने की अपील की गई है।

    Comments
    English summary
    kanpur news: Section 144 implemented in Kanpur
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X