• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कानपुर: रेलिंग तोड़कर नदी में सीधी खड़ी हो गई बस, इस तरह बचाई लोगों ने जान

|
Google Oneindia News

कानपुर, 09 जुलाई: खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से है, यहां सवारियों को लेकर जा रही रोडवेज बस तेज बारिश के कारण अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़कर नदी में सीधी खड़ी हो गई। इस हादसे के बाद रोडवेज बस में सवार यात्रियों की सांसें अटक गईं। लोगों की चीख-पुकार सुनकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और पुलिस को सूचना दी। वहीं, बस में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

Kanpur News: Roadways bus fell down after breaking the railing

बता दें कि यह हादसा कानपुर जिले के बिल्हौर में रसूलपुर गांव के समीप हुआ है। बताया गया है कि तेज बारिश हो रही थी। इस दौरान सवारियां लेकर कानपुर से आ रही बस अचानक अनियंत्रित हो गई औक फिसलते हुए अटक नदी की पुलिया से टकराई और नदी में गिर गई। जिससे बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बता दें कि बस पूरी तरह पलटी नहीं, बल्कि नदी में गिरकर सीधे खड़ी हो गई।

वहीं, इस हादसे को देख ग्रामीण वहां पहुंच गए और बारिश के दौरान ही सीढ़ी लगाकर यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। इस हादसे के दौरान यात्री बुरी तरह से घबरा गए। बस में से ​बाहर निकलने के लिए कोई खिड़कियों के शीशे तोड़ते हुए दिखाई दिया, तो किसी ने नदी में छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। वहीं, ग्रामीणों द्वारा बस के एक सिरे को रस्सी से बांध दिया था, जिससे बस नदी में न गिर जाए।

ये भी पढ़ें- भ्रामक है यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन की खबर, पोते संदीप ने कहा- पहले से बेहतर है स्वास्थ्यये भी पढ़ें- भ्रामक है यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन की खबर, पोते संदीप ने कहा- पहले से बेहतर है स्वास्थ्य

इसके साथ ही महिलाओं को निकालने के लिए वहां एक सीढ़ी का सहारा लिया गया, जिससे उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला जा सका। जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर डिपो की एक रोडवेज बस गुरुवार को करीब पचास यात्रियों को लेकर कन्नौज जा रही थी। इसी बीच हादसे की सूचना पाकर एसडीएम आकांक्षा गौतम भी मौके पर पहुंच गईं, लेकिन तब तक लगभग सभी रोडवेज बस के यात्रियों को सकुशल बस से निकाल लिया गया था।

English summary
Kanpur News: Roadways bus fell down after breaking the railing
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X