• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कानपुर में 56 मरीजों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत, स्वास्थ्य विभाग बता रहा 11 मौतें

|
Google Oneindia News

कानपुर, मई 06: कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का आंकड़ा प्रदेश में बढ़ता जा रहा है। अगर बात कानपुर जिले की करें तो बुधवार को यहां कोरोना संक्रमण से 56 लोगों की जान गई है। हालांकि, उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 46 लोगों की मौतें हुई हैं। तो वहीं, दूसरी तरफ कानपुर स्वास्थय विभाग ने जो आंकड़ा मीडिया को दिया है उसके मुताबिक, कानपुर जिले में केवल 11 मौतें हुई है। लापरवाही का यह मामला यही खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कानपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में 34 वेंटिलेटर खराब पड़े हैं।

Kanpur News: Coronavirus no more hallet hospital ventilator status
    Coronavirus India Update: Kanpur में 24 घंटे के अंदर 56 Corona मरीजों की Death | वनइंडिया हिंदी

    उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, कानपुर नगर में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 46 लोगों की मौतें हुई हैं, जबकि 1347 नए संक्रमित मरीज सामने आए है। तो वहीं, 2025 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर जिले में कोरोना से 56 मौतें हुई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग मौतों का आंकड़ा छुपा रहा है। दरअसल, कानपुर जिले के स्वास्थय विभाग ने जो आंकड़ा मीडिया को दिया है उसके मुताबिक, कानपुर जिले में केवल 11 मौतें हुई है।

    वहीं, इस मामले में एसीएमओ डॉ. एके सिंह की सफाई सामने आई है। उन्होंने बताया कि शाम पांच बजे तक का ही आंकड़ा जारी किया जाता है। इसके बाद जो मौतें होती हैं, उन्हें अगले दिन पांच बजे तक के आंकड़े में जोड़ दी जाती हैं। अस्पताल रिपोर्ट आने और कागजात पूरे होने पर ही कोरोना से मौतों का आंकड़ा पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाता हैं।

    ये भी पढ़ें:- 'छोटे चौधरी' के निधन पर प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव ने जताया शोक, कहा- अपूर्णीय क्षतिये भी पढ़ें:- 'छोटे चौधरी' के निधन पर प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव ने जताया शोक, कहा- अपूर्णीय क्षति

    हैलट हॉस्पिटल में खराब पड़े है 34 वेंटिलेटर
    बता दें कि कानपुर के हैलट हॉस्पिटल को कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है, लेकिन 34 वेंटिलेटर खराब पड़े हैं। कोविड हॉस्पिटल की अधीक्षक डॉक्टर ज्योति सक्सेना का कहना है कि हमारे यहां 120 कोविड वेंटिलेटर है, जिसमें 34 खराब हैं। इन वेंटिलेटर को सही कराने के लिए हैलट प्रशासन को लगातार चिट्ठी लिख रहा है, लेकिन अभी तक जिले का कोई जिम्मेदार अधिकारी इस पर तुरंत संज्ञान लेता हुआ नहीं दिख रहा है।

    English summary
    Kanpur News: Coronavirus no more hallet hospital ventilator status
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X