• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कानपुर: संजीत हत्याकांड में बड़ा खुलासा, एक घर में मिले खून के निशान

|

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए संजीत यादव के अपहरण और हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में पता चला है कि अपहरण के बाद संजीत को जिस घर में कैद रखा गया था, उसी घर मे संजीत की हत्या कर दी गई थी। इस बड़े राज का पर्दा उस वक्त खुला जब संजीत की डेड बॉडी की तलाश में लगी पुलिस के बीच फोरेंसिक एक्सपर्ट उस घर की जांच करने पहुंचे जहां हत्यारोपियों ने संजीत को रखे जाने का खुलासा किया था। घर के अंदर के नजारे चौंकाने वाले थे, क्योंकि कमरों में जगह जगह खून के धब्बे मिले हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि हत्यारोपियों के कबूलनामे के अनुसार संजीत की हत्या 26-27 जून को ही इसी घर मे कर दी गई थी लेकिन अब तक संजीत की डेड बॉडी को बरामद नहीं किया जा सका है।

kanpur kidnapping murder case latest update

पिता ने कहा- ऐसा ही रहा तो परिवार के साथ आत्महत्या कर लेंगे

बता दें, 22 जून की शाम को संजीत अपहरण कांड को अंजाम दिया गया था। इसके बाद 30 लाख रुपए की फिरौती भी मांगी गई थी। लेकिन संजीत का कोई अता-पता नहीं था और अभी भी किसी भी प्रकार की डेड बॉडी भी नहीं मिली है। पुलिस संजीत हत्याकांड को लेकर एक महिला सहित 5 हत्यारोपियों को गिरफ्तार करते हुए जेल भी भेज चुकी है। वहीं, शासन ने इस कांड को लेकर एसपी सहित एक सीओ, एक इंस्पेक्टर, एक एसआई को सस्पेंड भी किया है। वहीं, संजीत के पिता चमनलाल का कहना है कि पुलिस का ड्रामा है, क्योंकि अब तक डेड बॉडी को नहीं बरामद किया गया है और अगर ऐसा ही होता रहा तो वह परिवार के साथ आत्महत्या कर लेंगे।

अभी तक नहीं मिला संजीत का शव

दरअसल, 23 जुलाई को संजीत अपहरण कांड के पांच आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। पूछताछ में आरोपियों ने संजीत की हत्या कर शव ठिकाने लगाने की बात भी कबूल कर ली। शव बरामद न होने की वजह से पुलिस परिजनों को यह सच्चाई बताने से बचती रही। एक तरफ एसएसपी ने शव को बरामद करने के लिए रात में ही पांडु नदी में सर्च ऑपरेशन शुरू कराया। दूसरी ओर बर्रा इंस्पेक्टर परिजनों को सांत्वना देने उनके घर पहुंचे, जहां बातचीत के दौरान संजीत की मौत की भनक परिजनों को लगने के बाद एसएसपी ने घटना की पुष्टि कर दी।

कानपुर में एक और युवक का अपहरण, 20 ​लाख की फिरौती मांगी, 9 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kanpur kidnapping murder case latest update
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X