• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वीकेंड लॉकडाउन से पहले जरूरी सामानों की कर लें खरीदारी, कानपुर DM ने कहा

|

कानपुर, अप्रैल 21: कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 29 हजार 754 केस सामने आए है। तो वहीं, कोरोना का ग्राफ बढ़ता देख जिला प्रशासन की नींद भी उड़ गई है। यही वजह है कि सरकार के निर्देश के बाद डीएम आलोक तिवारी ने साप्ताहिक बंदी को सफल बनाने और बेवजह घूमने वालों पर अंकुश लगाने के लिए नया फरमान जारी किया है।

Kanpur DM said people should buy all the necessary items before lockdown

कानपुर जिले के जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा है कि 59 घंटे रहने वाली साप्ताहिक बंदी में सब्जी, परचून का सारा सामान अपने घर पर रख लें, क्योंकि जरूरी सामान सिर्फ दूध और ब्रेड मिलेगा। दूधिया आपके घर आकर दूध दे जाएगा ताकि किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो। हालांकि, डीएम ने कहा कि बिना वजह घरों से बाहर ना निकले।

खबरों के मुताबिक, बेवजह घूमने वालों को सबक सिखाने के लिए जिलाधिकारी ने यह फरमान जारी किया है। डीएम के आदेश के बाद बेवजह घूमने वाले और मौज मस्ती करने वालों में हड़कंप मचा है। हालांकि अभी साप्ताहिक बंदी में दो दिन से ज्यादा का समय है, मगर कानपुर डीएम ने एडीएम अतुल कुमार सिंह को नोडल ऑफिसर बनाया है, ताकि साप्ताहिक बंदी और नाइट कर्फ्यू के दौरान बेवजह घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके।

दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। अब पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार दोनों दिन लॉकडाउन रहेगा। वहीं, जिन जिलों में 500 से ज्यादा एक्टिव केस हैं, वहां पर नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- कोविड सहायता के लिए उत्तर प्रदेश बीजेपी ने शुरू की हेल्पलाइन, कोई भी कर सकता है संपर्कये भी पढ़ें:- कोविड सहायता के लिए उत्तर प्रदेश बीजेपी ने शुरू की हेल्पलाइन, कोई भी कर सकता है संपर्क

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kanpur DM said people should buy all the necessary items before lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X