India
  • search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कानपुर हिंसा : बाबा बिरयानी के 6 रेस्टोरेंट सील, लोगों को खिला रहा था 'जहरीला' खाना

|
Google Oneindia News

कानपुर, 27 जून: कानपुर जिला प्रशासन ने बाबा बिरयानी (मुख्तार बाबा) की 6 दुकानों को सील कर दिया है। बाबा बिरयानी के खिलाफ यह कार्रवाई डीएम के आदेश पर हुई है। डीएम विशाख जी अय्यर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा रेस्टोरेंट और दुकानों से फूड सैंपल लेकर उसकी जांच कराई गई। रिपोर्ट में 6 दुकानों के सैंपल को मानव उपभोग के लिए असुरक्षित पाया गया। विभाग ने 6 दुकानों का लाइसेंस रद्द कर दुकानें सील कर दी हैं।

Kanpur district administration sealed 6 shops of Baba Biryani

कानपुर हिंसा में संलिप्तता को लेकर हुआ था बाबा बिरयानी

बता दें, बीते कानपुर में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हाशमी की गिरफ्तारी के बाद एसआईटी ने कानपुर के मशहूर प्रतिष्ठान बाबा बिरयानी के मलिक मुख्तार बाबा को हिंसा में संलिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। बाबा बिरयानी को जफर हाशमी का करीबी माना जाता है। डीएम विशाख जी अय्यर ने बताया कि बाबा स्वीट्स के नाम से संचालित हो रहीं बाबा बिरयानी की 6 दुकानों को सील किया गया है। इन सभी दुकानों के लाइसेंस रद्द किए जा रहे हैं। इसके अलावा यह जांच कराई जाएगी कि शहर में और कहां-कहां बाबा स्वीट्स हैं। इसके बाद उन दुकानों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। सैंपलों की जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को इनकम टैक्स के तौर पर देने होंगे 187 करोड़ रुपएकानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को इनकम टैक्स के तौर पर देने होंगे 187 करोड़ रुपए

जांच रिपोर्ट में असुरक्षित पाया गया रेस्टोरेंट का खाना

खाद्य सुरक्षा एवं औसधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, बाबा बिरयानी के प्रतिष्ठानों में परोसा जाने वाला खाना जांच रिपोर्ट में पूरी तरह से असुरक्षित पाया गया है। बाबा बिरयानी की दुकानों पर मिलने वाला खाना बेहद घातक है। बता दें, दुकानों से लिए गए सैंपल को आगरा जांच के लिए भेजा गया था।

Comments
English summary
Kanpur district administration sealed 6 shops of Baba Biryani
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X