• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कानपुर में सालों से चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, सप्लाई करने से पहले दो गिरफ्तार

|

Kanpur news, कानपुर। कानपुर में अवैध शस्त्र बिक्री केंद्र के रूप में स्थापित हो रहे नेटवर्क तोड़ने में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। एसएसपी की स्वाट टीम व पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर नवाबगंज इलाके में संचालित किये जा रहे अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से तमंचे व एक बारा बोर की बंदुक के साथ असलहा बनाने का सामान बरामद किये गए।

illegal arms factory busted by police, two arrested

कानपुर पुलिस की स्वाट टीम के हत्थे चढ़े चन्द्रभान सिंह शाक्य और अमित नन्हे दोनों फरुखाबाद के रहने वाले हैं और दोनों आपस में दोस्त हैं। अवैध असलहों का कारोबार करने में दोनों शातिर दिमाग रखते हैं। स्वाट टीम व थाना पुलिस ने दोनों को नवाबगंज थाना क्षेत्र के अमरुद मंडी तिराहे के पास से गिरफ्तार किया तो इनके पास से अवैध असलहों का ज़खीरा मिला। स्वाट टीम ने जब सख्ती से पूछताछ की तब इन्होंने अपनी जगह का पता बताया जंहा पर ये लोग असलहों को बनाते थे। पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो वंहा पर असलहों को बनाने का उपकरण के साथ कई ज़िंदा कारतूस मिले जिन्हें तमंचों को टेस्ट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।

illegal arms factory busted by police, two arrested

चन्द्रभान सिंह शाक्य व अमित कई सालों से अवैध असलहों का बनाकर बेचने का काम कर रहे हैं। चूंकि लोकसभा चुनाव की तारीख काफी नजदीक है इसलिए अवैध असलहों की बरामदगी को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। डिप्टी एसपी अजित सिंह चौहान का कहना है कि अवैध असलहे किस कारणों से बनाये जा रहे थे और यह लोग किसको सप्लाई देने वाले थे इसकी जांच की जा रही है। लेकिन पूछताछ में सामने आया है कि यह लोग तमंचे अपराधियों को सप्लाई करने वाले थे।

ये भी पढ़ें-सेल्फी लेने के चक्कर में तीन दोस्तों के सामने तड़पकर तोड़ा दम, चाहकर भी कोई नहीं बचा सका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
illegal arms factory busted by police, two arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X