• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

IIT कानपुर के सहायक कुलसचिव ने फांसी लगाकर जान दी, बेटे के कोरोना पॉजिट‍िव होने से थे परेशान

|
Google Oneindia News

कानपुर, मई 11: आईआईटी कानपुर में सहायक कुलसचिव सुरजीत दास (40) ने आवासीय परिसर स्थित अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि सुरजीत के बेटे को कोरोना था। इसको लेकर वह ड‍िप्रेशन का शि‍कार हो गए। बेटे के ठीक होने के बाद सुरजीत का इलाज द‍िल्‍ली में चल रहा था, लेकिन उन्‍हें कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद वह कानपुर के होम्‍योपैथि‍क डॉक्‍टर से इलाज करा रहे थे। सोमवार की देर रात उन्‍होंने डयन‍िंग टेबल पर खड़े होकर रस्‍सी के सहारे पंखे से फांसी लगा ली।

IIT kanpur assistant registrar hang himself due to depression

असम के रहने वाले थे सहायक कुलसचिव

आईआईटी कानपुर में सहायक कुलसचिव के पद पर तैनात सुरजीत दास मूलरूप से असम के रहने वाले थे। वह आईआईटी में आवासीय परिसर स्‍थि‍त आवास में पत्नी बुलबुल दास और दो बेटों छह वर्षीय शोभित और डेढ़ वर्षीय सुनियोजित के साथ रहते थे। पुलिस ने बताया कि छोटा बेटा सुनियोजित पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव हो गया था, जिसे लेकर सुरजीत डिप्रेशन का शिकार हो गए। सुनियोजित तो ठीक हो गया, लेकिन सुरजीत नहीं ठीक हो पाए। उनका ड‍िप्रेशन बढ़ता गया, जिसकी वजह से उनका इलाज दिल्ली में चला। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। सुरजीत कानपुर के होम्योपैथिक डॉक्टर से इलाज करा रहे थे।

यूपी: कोरोना संकट के बीच गंगा में प्रवाहित होने का इंतजार कर रहे अस्थि कलश, कोई परिजन लेने नहीं आ रहायूपी: कोरोना संकट के बीच गंगा में प्रवाहित होने का इंतजार कर रहे अस्थि कलश, कोई परिजन लेने नहीं आ रहा

आधी रात में उठाया खौफनाक कदम

परिजनों ने बताया कि वह सोमवार की रात खाना खाने के बाद कमरे में सोने चले गए, लेकिन देर रात वह फिर बाहर आए और डाइनिंग टेबल पर खड़े होकर रस्सी के सहारे पंखे से फांसी लगा ली। सुबह जब पत्‍नी सोकर उठी तो नजारा देखकर उसके होश उड़ गए। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे। आईआईटी सिक्योरिटी ने सुरजीत को फांसी के फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मामले में कल्याणपुर थाने के इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि परिवार से बात करने पर सुरजीत के डिप्रेशन में होने की बात सामने आई है। अन्य बिंदुओं को लेकर भी परिवार से दोबारा पूछताछ की जाएगी। कल्याणपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि घटनास्थल की फॉरेंसिक जांच भी कराई जा रही है, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। सुसाइड के कारणों को लेकर परिवार से पूछताछ की जाएगी।

English summary
IIT kanpur assistant registrar hang himself due to depression
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X