• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ग्रीनपार्क को अब लोग बिजलीवाला स्टेडियम कहते हैं

|
Google Oneindia News

लखनऊ। गुजरात लायंस का कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ कानपुर के ग्रीनपार्क में गुरुवार को अहम मुकाबला है। पहली बार उत्तर प्रदेश में आईपीएल मैच का आयोजन हो रहा है जिसे लेकर लोगों में काफी उत्साह है। यही नहीं पहली बार ग्रीनपार्क में नाइट मैच हो रहा है, यह भी यहां के लिए लोगों में रोमांच का विषय है।

greenpark

स्थानीय लोगों में ग्रीनपार्क में होने वाले मैच को लेकर इतना उत्साह है कि लोग से दीवाली से पहले दीवाली के रूप में देख रहे हैं। यही नहीं लोग ग्रीनपार्क को बिजलीवाला स्टेडियम के नाम से भी बुला रहे हैं। स्टेडियम में चार बिजली के बड़े टॉवर लगे हुए हैं जो पूरे मैदान को रौशनी से भरेगी।

मैदान में लगे सभी चार पोल हैं जिनमें से हर एक पोल में 84 लाइटें ली हैं जोकि 2400 लक्स की रौशनी मुहैया करायेंगी। मैच के लिए कुल 2000 लक्स की आवश्यकता होती है ऐसे में 2400 लक्स की
क्षमता मैच के लिए पर्याप्त से भी अधिक है।

ग्रीन पार्क जाने वाले रास्ते को भी रोशनी से जगमगाया जा रहा है। इस रोड पर छोटे दुकानदारों, फेरीवालों की भी दीवाली आ गयी है। दुकानदार यह जानना चाहते हैं कि रात के मैच आगे भी होते रहेंगे या नहीं। आपको बता दें कि कानपुर में दो आईपीएल मैच खेले जाने हैं। पहला मैच गुरुवार को गुजरात लायंस और केकेआर जबकि शनिवार को अगला मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के बीच खेला जाना है।

English summary
Green Park gets name of bijliwal astadium is all set to host first IPL Match. Locals are very excited for the first floodlight match.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X