• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कानपुर की फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट, 1 की मौत, 4 घायल

|
Google Oneindia News

कानपुर, 29 मई। कानपुर में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक फ्रैक्ट्री में आग लगने की वजह से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा फ्रंटियर स्प्रिंग कंपनी में हुआ है, यहां ब्लास्ट के बाद आग लग गई। अकबरपुर के एसएचओ ने बताया कि यह हादसा अकबरपुर कोतवाली स्थित रनिया इलाके में हुआ है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं कानपुर देहात के एसपी ने स्वप्निल ममगाई ने बताया कि बॉयलर फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ था, जिसके बाद यह हादसा हुआ।

इसे भी पढ़ें- आज से फिर से शुरू होगी भारत-बांग्लादेश ट्रेन सेवाइसे भी पढ़ें- आज से फिर से शुरू होगी भारत-बांग्लादेश ट्रेन सेवा

accident

रिपोर्ट के अनुसार फैक्ट्री में लोहे को गलाते समय यह हादसा हुआ है। ब्लास्ट के चलते पिघला हुआ लोगा चारो ओर फैल गया। इस हादसे में 60 साल के श्रमिक राम आसरे पाल की मौत हो गई। वहीं चार लोग हादसे में बुरी तरह से झुलस गए। घायलों को कानपुर के अस्पताल में रेफर किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। घटना के बाद लोगों में भारी गुस्सा है और शव को फैक्ट्री के सामने रखकर प्रदर्शन किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है। घटना के बाद लोगों को शांत कराने के लिए अकबरपुर, गजनेर, रूर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।

स्थानीय निवासी ने बताया कि फैक्ट्री मे देर रात काम चल रहा था, कबाड़ को गलाया जा रहा था। राम आसरे सरिया की मदद से कबाड़ को अंदर डाल रहे थे, इसी दौरान भट्टी का ढक्कन बंद हो गया। गैस बनने से दबाव बढ़ गया और तेज आवाज से भट्टी फट गई। जिसके चलते गला हुआ लोहा चारो ओर फैल गया। हादस में दीपक मिश्र, पामा गजनेर, धनंजय रामवीर सिंह घायल हो गए हैं। इन्हें कानपुर के अस्पताल रेफर किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

Comments
English summary
Blast in boiler factory Frontier Spring Company Kanpur several injured
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X