• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बेहमई कांड: अंतिम गवाह जंटर सिंह ने भी छोड़ी दुनिया, नरसंहार के चश्मदीद की मौत से केस पर क्या पड़ेगा फर्क?

|
Google Oneindia News

कानपुर, 21 अक्टूबर: कानपुर देहात के बेहमई गांव में 40 साल पहले दस्यु फूलन के गिरोह के नरसंहार में गोली का शिकार होकर घायल हुए मुख्य गवाह जंटर सिंह ने दम तोड़ दिया। जंटर सिंह कई दिनों से बीमार थे। वह लखनऊ के पीजीआई में भर्ती थे। गुरुवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद बेहमई गांव में शोक की लहर है। बेहमई कांड के मुकदमे में अधिवक्ता का कहना है कि मुख्य गवाह के बयान व गवाही अदालत में काफी पहले हो चुकी है, ऐसे में मुकदमे की कार्यवाही में कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

behmai kand last witness jantar singh died from disease

40 साल पहले बेहमई गांव में हुआ था नरसंहार

कानपुर देहात के बेहमई गांव में 14 फरवरी 1981 को दस्यु फूलन गिरोह ने धावा बोलकर गांव वालों को एक लाइन में खड़ा करके गोलियों से छलनी कर दिया था। इस नरसंहार में 20 लोगों की मौत हुई थी, जबकि कुछ लोग गोली लगने से जख्मी हुए थे। इनमें से ही एक गांव के जंटर सिंह भी थे। जंटर सिंह पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मुकदमे में मुख्य गवाह थे।

वादी राजाराम की मौत के बाद मुकदमे की पैरवी कर रहे थे जंटर सिंह

गांव में रहने वाले राजाराम की ओर से मुकदमा दर्ज करके वादी बनाया गया था। वादी राजाराम ही कोर्ट में केस की पैरवी करते आ रहे थे, लेकिन बीते दिनों उनका निधन हो गया था। जिसके बाद जंटर सिंह कोर्ट में केस की पैरवी कर रहे थे।

लखीमपुर खीरी केस: आशीष मिश्रा के सहयोगियों ने क्यों रखे थे हथियार? SIT ढूढ़ रही कई सवालों के जवाबलखीमपुर खीरी केस: आशीष मिश्रा के सहयोगियों ने क्यों रखे थे हथियार? SIT ढूढ़ रही कई सवालों के जवाब

मूल केस डायरी की वजह से अटका है मामला

बेहमई कांड में मुख्य आरोपित रही फूलन देवी, डकैत भीखा, श्यामबाबू, पोसा, रामसिंह व विश्वनाथ के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। फूलन और राम सिंह की मौत हो गई थी। पोसा जेल में है। श्यामबाबू, विश्वनाथ और भीखा जमानत पर हैं। पुलिस की ओर से अबतक केस की मूल डायरी कोर्ट में पेश न किए जाने की वजह से फैसला अटका हुआ है। बीते दिनों कोर्ट ने फैसला सुनाने से पहले पुलिस से मूल केस डायरी तलब की थी।

Comments
English summary
behmai kand last witness jantar singh died from disease
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X