• search
कन्नौज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूरी हुई पीयूष जैन की अकूत दौलत की गिनती, जानें चार बड़े बक्से में कितना कैश लेकर SBI पहुंची कैश वैन

|
Google Oneindia News

कन्नौज, 28 दिसंबर: पीयूष जैन के घर नोटों की गिनती का काम पूरा हो चुका है। सुबह कैश को बैंक ले जाने के लिए चार बड़े बक्सों के साथ एसबीआई की टीम पहुंची थी। वहीं, अब करीब 01 बजे कैश वैन से कन्नौज की एसबीआई शाखा में बक्सों को भिजवा दिया गया है। अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, पीयूष के कन्नौज स्थित घर से 17 करोड़ रुपए की पुष्टि की गई है। हालांकि ऐसा बताया जा रहा है कि 2 करोड़ रुपए और मिले है, जिसके बाद करीब 19 करोड़ रुपए का कैश अभी तक मिल चुके है। इसके अलावा विदेशी मार्क वाले सोने के बिस्कुट समेत 23 किलो सोना और छह करोड़ का चंदन का तेल बरामद किया गया है। तो वहीं, कानपुर स्थिति घर से 177 करोड़ रुपए का कैश मिला था। 196.45 करोड़ रुपए की इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद पीयूष को गिरफ्तार कर लिया गया है और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

    पूरी हुई पीयूष जैन की अकूत दौलत की गिनती, जानें चार बड़े बक्से में कितना कैश लेकर SBI पहुंची कैश वैन
    कड़ी सुरक्षा में बैंक भेजा गया पैसा

    कड़ी सुरक्षा में बैंक भेजा गया पैसा

    ऐस बताया जा रहा है कि नोटों की गिनती का काम सोमवार की देर रात ही पूरा हो चुका था। नोटों की गिनती करने वाले आधे बैंक कर्मचारी रात में ही वापस हो गए थे। वहीं, मंगलवार की सुबह चार बड़े बक्से पीयूष जैन के घर पहुंचे, जिन्में कैश रखकर करीब 01 बजे बक्सों को एसबीआई की मैंन ब्रांच में भिजवा दिया गया है। बैंक भिजवाने के लिए कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था। तो वहीं, सोमवार की देर शाम महानिदेशालय जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की टीम ने पीयूष जैन पर अब तक की गई कार्रवाई का ब्योरा जारी किया था। पांच दिन की जांच के बाद पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित ठिकानों से करीब 196 करोड़ रुपये का कैश मिल चुकी है।

    अभी तक मिल चुकी है इतनी रकम

    अभी तक मिल चुकी है इतनी रकम

    डीजीजीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, पांच दिन की कार्रवाई के बाद पीयूष जैन के घर से 17 करोड़ रुपए कैश मिले है। हालांकि, नोटों की गिनती अभी चल रही है। इसके अलावा विदेशी मार्क वाले सोने के बिस्कुट समेत 23 किलो सोना और छह करोड़ का चंदन का तेल बरामद किया गया है। इससे पहले कानपुर स्थित घर से 177.45 करोड़ रुपए का कैश मिल था। वहीं, 196 करोड़ रुपए की इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद पीयूष को गिरफ्तार कर लिया गया है और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

    600 लीटर मिला था चंदन का तेल और विदेशी मार्क का सोना

    600 लीटर मिला था चंदन का तेल और विदेशी मार्क का सोना

    डीजीजीआई की मानें तो पीयूष के कन्नौज स्थित घर और फैक्ट्री की छापेमारी कार्रवाई के दौरान 600 लीटर चंदन का तेल समेत अन्य कच्चा माल बरामद हुआ है। इसकी कीमत छह करोड़ रुपये आंकी गई है। यहां पर जांच-पड़ताल अभी चल रही है। इत्र कारोबारी के यहां मिले सोने पर विदेशी मार्क हैं। इसे देखते हुए निदेशालय राजस्व खुफिया (डीआरआई) को भी जानकारी दी गई है।

    बिना जीएसटी के माल से जुड़ी है बरामह हुआ कैश

    बिना जीएसटी के माल से जुड़ी है बरामह हुआ कैश

    बता दें, पीयूष जैन को रविवार 26 दिसंबर की देर रात डीजीजीआई की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था। 27 दिसंबर को पीयूष जैन का मेडिकल कराया गया और कोर्ट में पेश किया गया। जहां से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में पीयूष जैन को जीएसटी की धारा 132 के तहत जेल भेज दिया गया है। इस दौरान जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने बताया कि पीयूष जैन ने स्वीकार किया है कि रिहायशी परिसर से बरामद नकदी बिना जीएसटी के माल की बिक्री से जुड़ी है।

    ये भी पढ़ें:- Piyush Jain IT Raid: देखें कैसे अलमारियों-दीवारों ने उगली अकूत दौलत, बेडरुम में छुपा था तहखाने का रास्ताये भी पढ़ें:- Piyush Jain IT Raid: देखें कैसे अलमारियों-दीवारों ने उगली अकूत दौलत, बेडरुम में छुपा था तहखाने का रास्ता

    Comments
    English summary
    Raid completed in Piyush Jain's Kannauj house, know how much cash was found
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X