• search
कन्नौज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शादी की फोटो FB पर की पोस्ट तो खुली दूल्हे की पोल, धर्म छिपाकर लिए थे युवती से सात फेरे

|

Kannauj Love Jihad case update: कन्नौज। कथित 'लव जिहाद' का एक चौंकाने वाला मामला उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में सामने आया है। यहां एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर दूसरे धर्म की युवती को प्रेम जाल में फंया लिया। इतना ही नहीं, आरोपी युवक ने उससे हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी भी कर ली। उसकी पोल तब खुली जब लड़की के भाई ने शादी की फोटो फेसबुक पर पोस्ट की। शादी की फोटो वायरल होते ही युवक की असलियत सामने आ गई। असलियत सामने आते ही युवती के परिवारजनों के होश फाख्ता हो गए।

Mohammad Taufiq Khan lying about his religion married a Hindu woman

वहीं, अब पुलिस ने पिता की तहरीर के आधार पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश शुरू कर दी है। युवती (प्राइवेट शिक्षिका) के भाई ने बताया कि 10 दिसंबर को परिवार सहित लखनऊ में जाकर बहन की शादी की थी। हिंदू रीति रिवाज से यह शादी हुई, शादी के बाद उसने जयमाला की कुछ फोटो फेसबुक पर पोस्ट कर दी थी। यह फोटो देखकर कुछ लोगों ने बताया कि उसकी बहन की जिस युवक से शादी हुई वह दूसरे धर्म का है। यह कमेंट देखते ही पैरों तले जमीन खिसक गई।

पड़ताल करने पर मालूम हुआ कि युवक का राहुल वर्मा नहीं, बल्तक मोहम्मद तौफीक खां पुत्र आरिफ है और वो ग्राम खाडे़देवर गुरसहायगंज कोतवाली का रहने वाला है। पिता द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि युवक ने खुद को राहुल वर्मा बताकर उनकी बेटी को अपने प्रेम जाल में फंसाया। पीड़िता के भाई ने बताया कि बरात की रस्म के दौरान कहीं पर भी मोहम्मद तौफीक खां ने गैर धर्म का होने का एहसास नहीं होने दिया गया। पूरी शादी उसने हिंदू रीति रिवाज से की।

कोतवाल राजा दिनेश सिंह ने बताया कि गैर धर्म के युवक ने हिंदू युवती को धोखे में रखकर हिंदू रीति रिवाज से शादी की है। वहीं, एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि कन्नौज के थाना गुरसहायगंज क्षेत्र के एक व्यक्ति ने यह सूचना दी कि उसकी पुत्री का विवाह एक शख्स ने छद्म नाम से धोखे से कर लिया है। इस संबंध में तत्काल भारतीय दंड संहिता के साथ-साथ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अध्यादेश के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कई साल पहले रची थी साजिश
आरोपी बेहद शातिर है। करीब पांच साल से वह हिंदू बनकर रह रहा था। उसने वोटर आईडी कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस भी राहुल वर्मा पुत्र राजेश वर्मा निवासी गुरसहायगंज के नाम से बनवा रखा था। परिवार से अलग रहकर वह लखनऊ में रहने लगा था।

ये भी पढ़ें:- UP: जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में भेजे गये थे जेल, कोर्ट ने दोनों आरोपितों को किया रिहाये भी पढ़ें:- UP: जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में भेजे गये थे जेल, कोर्ट ने दोनों आरोपितों को किया रिहा

English summary
Mohammad Taufiq Khan lying about his religion married a Hindu woman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X