• search
कन्नौज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कन्नौज: भरी पंचायत में लड़की ने प्रधान पति को मारी गोली, हत्याकांड के पीछे बताई ये वजह

|
Google Oneindia News

कन्नौज, जून 23: सदर कोतवाली क्षेत्र के हीरापुरवा गांव में बीते 20 जून को एक युवती ने भरी पंचायत में प्रधान पति को गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक युवती व उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। युवती ने पुलिस पूछताछ में हत्याकांड के पीछे की चौंकाने वाली वजह बताई है। दरअसल, युवती ने बताया कि वो प्रधान पति द्वारा आए दिन होनी वाली छेड़छाड़ से तंग आ गई थी। वो उसके साथ जबरन संबंध बनाना चाहता था, इसलिए उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

Kannauj News: girl shot the pradhan pati in panchayat

कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के हीरापुरवा गांव निवासी रामश्री जलालपुर अमरा ग्राम पंचायत की नव निर्वाचित प्रधान है। बीते 20 जून की रात उनके पति रामशरण (50) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक रामशरण के परिजनों ने श्याम बिहारी, हेमचंद्र, बबलू, राहुल व टिंकरी पर पंचायत के दौरान गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। कोतवाली प्रभारी विकास राय ने बताया कि नामजद पांच में से दो आरोपित श्याम बिहारी व उसका भाई हेमचंद्र के डहलेपुर स्थित बाग में होने की सूचना मिली। दोनों को पकड़ लिया।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि गोली गांव के ही संतराम की बेटी सीमा ने चलाई थी। पुलिस ने सीमा को उसके घर से पकड़ लिया। पुलिस का दावा है कि सीमा ने हत्या स्वीकार करते हुए बताया कि रामशरण ने उसका जीना दूभर कर रखा था। उत्पीड़न की इंतहा हो गई थी। इसका बदला लेने के लिए उसने हत्या की। उधर प्रधान के पुत्र दीपक द्वारा दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया गया था कि उसके पिता को एक विवाद के निपटारे के लिए हो रही पंचायत में बुलाया गया था। उसी दौरान दूसरे पक्ष ने गोली मार कर हत्या कर दी। इसमें पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। वारदात के बाद से पांचों हत्यारोपित फरार चल रहे थे। पुलिस उनकी तलाश में लगी हुई थी।

युवती के कुबूलनामे से सब चौंके
प्रधानपति हत्याकांड में युवती का नाम आने के बाद हर कोई चौंक रहा है। पहले उसका कहीं जिक्र नहीं था। सदर कोतवाल विकास राय ने बताया कि पूछताछ में युवती ने बताया कि आरोपित श्याम बिहारी से उसका प्रेम-प्रसंग था, लेकिन प्रधान पति रामशरण दोनों की नजदीकियों से चिढ़ता था। युवती ने कहा कि प्रधान पति जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहता था और वह नहीं चाहता था कि श्याम बिहारी और वह एक-दूसरे से मिलें। इतना ही नहीं, उसने बताया कि प्रधान पति ने उसकी मझली बहन के साथ गलत काम किया था। इसलिए वह प्रधान पति से नफरत करने लगी थी। ऐसे में श्याम बिहारी ने उसकी हत्या की साजिश रची। वह गोली मारने को तैयार हो गई। प्लान बनाकर पंचायत के लिए बुलाकर उसकी हत्या कर दी।

प्रधान पति पर दर्ज थे आठ मुकदमे
बताया जा रहा है कि मृतक रामशरण का गांव के अलावा आसपास के क्षेत्र में अच्छा दबदबा था। उसके ऊपर सदर कोतवाली में हत्या, लूट, गैंगस्टर व मारपीट के करीब आठ मकदमे दर्ज थे। इतना ही नहीं, उसके ऊपर हरदोई जनपद में भी कई मुकदमे दर्ज थे।

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ PM मोदी की बैठक उचित पहल: मायावतीये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ PM मोदी की बैठक उचित पहल: मायावती

पांच थे आरोपित, तीन और नाम सामने आए
प्रधानपति की हत्या के बाद पुलिस ने पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। लेकिन जांच के दौरान तीन और नाम सामने आए हैं। उसे असलहा सप्लाई करने में पटियन निवासी वेदराम और भुप्पा का नाम सामने आया है। पुलिस ने उन सभी के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

English summary
Kannauj News: girl shot the pradhan pati in panchayat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X