• search
कन्नौज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कन्नौज: कोल्ड स्टोरेज में ट्रक घुसने से अमोनिया गैस का फटा पाइप, छह गांव तक पहुंची गैस, दो की हालत गंभीर

|

कन्नौज। यूपी के कन्नौज जिले में कोल्ड स्टोरेज में रविवार की रात अमोनिया गैस का पाइप फट गया, जिससे गैस रिसाव होने पर ट्रक चालक और गेटमैन की हालत बिगड़ गई। गैस के प्रभाव से आसपास के छह गांवों में अफरा तफरी मच गई। सूचना पर एसडीएम, सीओ समेत कई अफसर और पुलिस मौके पर पहुंची। गंभीर हालत के चलते अमेठी के ट्रक चालक को कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया है। कोल्ड स्टोरेज के पास के छह गांव में अमोनिया गैस के चलते लोगों को दिक्कत हुई। लोग घरों से बाहर निकल आए। करीब पांच किलोमीटर तक दिक्कत महसूस की गई।

    कन्नौज: कोल्ड स्टोरेज में ट्रक घुसने से अमोनिया गैस का फटा पाइप, छह गांव तक पहुंची गैस

    ammonia gas pipe damage in kannauj two people injured

    कन्नौज जिले के मानीमऊ क्षेत्र के पास शहर के अशोक नगर निवासी राम दीक्षित का आशा कोल्ड स्टोरेज है। इसमें काफी मात्रा में आलू रखा गया है। तिर्वा तहसील के देवा नजरापुर निवासी 28 वर्षीय इंद्रपाल आशा प्रोविजन कोल्ड स्टोरेज में गेटमैन है। रविवार देर शाम अमेठी निवासी 22 वर्षीय प्रवीन यादव ट्रक लेकर शीतगृह आया था। ट्रक को बैक करते समय झरने (आक्सीजन कन्वर्टर) के पास लगे अमोनिया से टकरा गया। इससे पाइप फट गया। पाइप फटते ही तेजी से गैस रिसाव हुआ।

    चालक चीखते हुए भागा, उसका दम घुट रहा था। उसे कुछ समझ नहीं आया। इस वजह से वह भी वहां पहुंच गया। उसका भी दम घुटने लगा। तब तक और कर्मचारियों ने मालिक को फोन कर घटना की जानकारी दे दी। आननफानन में दमकल, पुलिस, प्रशासन के लोग पहुंच गए। दोनों गंभीर हुए युवकों को तुरंत निजी वाहनों से जिला अस्पताल भेजा गया। सीएमएस डॉ. शक्ति वसु ने प्रवीन की हालत गंभीर होती देख उसे कानपुर हैलट के लिए रेफर कर दिया। इंद्रपाल का इलाज किया जा रहा है। एसडीएम अपूर्वा यादव, सीओ श्रीकांत प्रजापति, अगिभनशमन अधिकारी एमपी सिंह ने लोगों को आश्वस्त किया।

    कन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ दर्दनाक हादसा, प्राइवेट बस और कार की टक्कर में पांच लोगों की मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ammonia gas pipe damage in kannauj two people injured
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X