• search
कांगड़ा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिमाचल प्रदेशः दिल्ली से कांगड़ा लौटा कोरोना संक्रमित 24 लोगों के संपर्क में आया, प्रशासन में मचा हड़कंप

|

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश में सबसे पहले हॉटस्पॉट जिला बना कांगड़ा पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया था, लेकिन कांगड़ा मात्र कुछ दिन ही कोरोना मुक्त रह पाया है, अब फिर कांगड़ा में कोरोना का पॉजीटिव मरीज आ गया है। कांगड़ा के जमानाबाद का यह व्यक्ति 27 अप्रैल को दिल्ली से कांगड़ा पहुंचा था। जमानाबाद के गांव पनियारखड़ निवासी कोरोना पॉजिटिव यह व्यक्ति गाड़ी में ड्राइवर अनिल कुमार के साथ चार अन्य लोगों के साथ पहुंचा था।

himachal pradesh kangra corona positive man contact in 24 person

वहीं कोरोना पॉजीटिव मरीज के संपर्क में जिला भर के विभिन्न क्षेत्रों से धर्मशाला, वीरता, बनखंडी सहित दिल्ली के लोग भी आए हैं। इनमें एक व्यक्ति धर्मशाला के घयानाकलां, दूसरा बनखंडी देहरा से और तीसरा टैक्सी चालक उज्जैन से है। इसके अलावा दो लोग दिल्ली में भी जमानाबाद के व्यक्ति के संपर्क में आए थे। कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के परिवार के भी आठ लोग उसके संपर्क में आए हैं, जिनमें उसके माता-पिता, भाई-भाभी और उनकी बेटी, उसकी पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं।

इतना ही नहीं 27 अप्रैल को पहुंचे जमानाबाद के इस व्यक्ति के चाचा-चाची व उनके तीन बच्चे भी संपर्क में आए हैं। इसके अलावा जमानाबाद पनियारखड़ के चार अन्य लोग भी संबंधित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं। बताया जाता है कि प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार यह व्यक्ति बीते दिनों में 24 लोगों के संपर्क में आया है। पुलिस ने इन लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया है और इनके सैंपल लिए जा रहे हैं। आसपास के क्षेत्र को भी सील कर दिया गया है।

himachal pradesh kangra corona positive man contact in 24 person

इन लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि यह होम क्वारंटाइन में रहकर सरकारी आदेशों की सख्ती से पालना करें, अन्यथा उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जा सकती है। जमानाबाद पंचायत कंटेनमेंट और अब्दुलापुर-हलेरकला बफर ज़ोन एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल व डीएसपी सुनील राणा ने पूरे दलबल के साथ गुरुवार कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति के घर के आसपास का दौरा किया व जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए। यह व्यक्ति 21 मार्च को दुबई से आया था, उसके बाद वह दिल्ली से कांगड़ा पहुंचा है। उस व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

कोरोना के कहर में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए हिमाचल सरकार ने किए ये बड़े ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
himachal pradesh kangra corona positive man contact in 24 person
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X