• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान पंचायत चुनाव : वोटर्स को लुभाने के लिए परोसी जा रही अफीम

|

जोधपुर। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में गांव के कुछ लोग एक जगह बैठे हैं। एक शख्स जिसके चेहरे पर मास्क लगा है। स्टील के एक बर्तन में कोई चीज मिला रहा है। दावा है कि इस स्टील के मटके में अफीम घोली जा रही है।

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020

बहरहाल, सरकार चाहे देश की बनानी हो या गांव की। वोट के लिए नेता हर संभव जुगाड़ लगाते हैं। राजस्थान में इन दिनों पंचायत चुनाव चल रहे हैं। छोटे-छोटे नेता गांव की सरकार का मुखिया बनने के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रहे हैं। इस बीच जोधपुर जिले से वोटर्स को लुभाने के लिए अफीम परोसने का यह वीडियो सामने आया है। इस वायरल वीडियो ने पुलिस और प्रशासन के दावों की पोल खोल दी है।

 दो ड्रम अफीम पहले बांट दी

दो ड्रम अफीम पहले बांट दी

दावा है कि इस अफीम को पंचायत चुनाव में वोटर्स को लुभाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। वायरल वीडियो में कुछ लोग बात करते भी नजर आ रहे हैं। इस दौरान एक युवक की आवाज आती है, जो मटके की बजाय ड्रम में अफीम खोलने की सलाह देता है। इसी दौरान दूसरा शख्स उसे टोकते हुए कहता है कि दो ड्रम अफीम पहले ही बांट दी गई है।

 17 से 18 लाख की अफीम बांटी

17 से 18 लाख की अफीम बांटी

वायरल वीडियो में लोग दावा कर रहे हैं इस सरपंच चुनाव में करीब 17 से 18 लाख रुपए की अफीम वोटर्स के बीच बांटी जा चुकी है। वीडियो किस ग्राम पंचायत का है। इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन वीडियो में जिस तरह लोगों ने मास्क पहना है। उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह वीडियो राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 का ही है।

वीडियो जोधपुर या बाड़मेर का

वीडियो जोधपुर या बाड़मेर का

वीडियो में दिख रहे लोग जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। वो राजस्थान के मारवाड़ इलाके में बोली जाती है। यानी यह वीडियो जोधपुर या बाड़मेर की किसी ग्राम पंचायत का हो सकता है। हालांकि वन इंडिया हिन्दी इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 : दो सगी बहन एक साथ बनीं सरपंच, दोनों का एक ही चुनाव चिह्न

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan Panchayat elections: Opium being served to voters, watch viral video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X