• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जोधपुर को सता रहा कच्छा-बनियान गिरोह का डर, रात को ड्रोन कैमरे से निगरानी रख रही पुलिस

|

Jodhpur News in Hindi, जोधपुर। राजस्थान के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर को इन दिनों कच्छा-बनियान गिरोह का डर सता रहा है। जोधपुर में लगातार हो रही वारदातों व चोरियों को देखते हुए जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस ने शहर के विभिन्न चौराहों के साथ इलाकों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्रस्ताव भेजा है।

ट्रक से लटककर पाकिस्तान चला गया था राजस्थान का जुगराज, 6 साल बाद जेल से रिहा होकर लौटा भारत

450 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए

450 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए

जोधपुर डीसीपी डा. रवि कुमार ने बताया कि शहर में हो रही वारदातों व चोरियों को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही शहर में हाल ही में सक्रिय हुई कच्छा-बनियान गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस ने रात को ड्रोन से भी निगरानी रख रही है। आपको बता दें कि कुछ माह पहले जोधपुर के विभिन्न चौराहों पर 450 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिससे शहर के यातायात पर हर पल नजर रखी जा रही है। शहर के ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु की जा रही है। साथ ही डीसीपी ने बताया की शहर में संदिग्धों पर नजर रखने के लिए भी तीसरी आंख की मदद ले रहे हैं।

4-5 पुलिसकर्मियों को ड्रोन से निगरानी रखने में तैनात किया

4-5 पुलिसकर्मियों को ड्रोन से निगरानी रखने में तैनात किया

इन सीसीटीवी कैमरों से पहले भी कई बड़े क्राइम को हल किया जा चुके है। डीसीपी ने बताया कि हाल ही में जोधपुर में फिर से चड्डी बनियान गिरोह सक्रिय हो गया है। कई इलाकों में उन्होंने घर में घुसकर चोरियों की वारदातों को अंजाम दिया है। Kachcha Baniyan Gang को पकड़ने के लिए पुलिस ने मुस्तैदी से कार्य शुरू कर दिया है और हाल ही में इस चोर गिरोह को पकड़ने के लिए 4-5 पुलिसकर्मियों को ड्रोन से निगरानी रखने में तैनात किया गया।

क्या है कच्छा बनियान गिरोह

क्या है कच्छा बनियान गिरोह

देशभर में खूंखार माना जाने वाला कच्छा बनियान गिरोह जो कि लूट और हत्या जैसे गंभीर अपराधों के लिए जाना जाता है। यह रात के अंधेरे में कच्छा बनियान पहनकर अपने मुंह पर कपड़ा बांधकर लूट और चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। उस दौरान उनके सामने जो भी आता है या तो उसको अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है या फिर घायल होना पड़ता है। कच्छा बनियान गिरोह मंगलवार रात उम्मेद क्लब के पास रिहाइशी कॉलोनी में नज़र आया था। गिरोह के पांच चोर एक साथ ही एक मकान में घुसे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kachcha Baniyan Gang Active in Jodhpur, Police monitoring in night with drones
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X