• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rajasthan : बिटकॉइन से रातों-रात अमीर बनने के चक्कर में स्कूल व्याख्याता ने यूं गंवाए 15 लाख रुपए

|

जोधपुर। रातों-रात अमीर बनने के चक्कर में राजस्थान के जोधपुर के एक शिक्षक ने 15 लाख रुपए गंवा दिए। आरोपियों ने शिक्षक को बिटकॉइन के जरिए मोटा मुनाफा कमाने का झांसा दिया था। आरोपी गुजरात के बताए जा रहे हैं। जोधपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जोधपुर के जयप्रकाश को ठगा

जोधपुर के जयप्रकाश को ठगा

जोधपुर के महामंदिर पुलिस एसएचओ लेखराज सिहाग ने बताया कि भदवासिया स्थित परिहार नगर निवासी सरकारी स्कूल के टीचर जयप्रकाश नारायण ने शिकायत दी कि चार-पांच माह से गुजरात के जयेश भाई, राजेंद्र सिंह, रसुल और राहुल से जान पहचान थी। फोन पर इनसे बात होती थी। बातों बातों में इन्होंने जयप्रकाश को बिटकॉइन खरीदकर रातों-रात अमीर बनने का लालच दिया। कई दिन तक आरोपी पीड़ित जयप्रकाश को प्लान समझाते रहे।

बिटकॉइन के लिए हवाला से भेजे रुपए

बिटकॉइन के लिए हवाला से भेजे रुपए

जयप्रकाश उनके झांसे में आ गया तो 18 जनवरी को रुपयों के लेन देन की बात हुई। तब झांसे में आए जयप्रकाश नारायण ने हवाला के जरिए 15 लाख रुपये आढतियां (बिचौलिया) तक पहुंचा दिया। जिसके बाद गुजरात से जुड़े लोगों ने अपना फोन बंद कर दिया। लगातार फोन स्विच ऑफ होने के बाद पीड़ित शिक्षक को अपने साथ ठगी होने का अंदेशा हुआ।

 कई लोगों को लगा चुके हैं चूना

कई लोगों को लगा चुके हैं चूना

इसके बाद उसने बीते तीन दिनों तक लगातार गुजरात के लोगों से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन किसी तरह की कोई बातचीत या संदेश नहीं मिलने के बाद आखिरकार पीड़ित शिक्षक पुलिस की शरण ली है। जोधपुर के महामंदिर थाना पुलिस मामले के अनुसंधान कर रही है। गौरतलब है कि इससे पहले भी देश के विभिन्न स्थानों से इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। इस तरह से कई लोगों को चूना लगाया जा चुका है।

ankit gupta jodhpur : जोधपुर की झील में ​6 दिन बाद मिला कैप्टन का शव, इकलौते बेटे थे, 46​ दिन पहले थी शादी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
राजस्थान में जोधपुर के एक सरकारी स्कूल व्याख्याता को गुजरात के किसी व्यक्ति ने बिटकॉइन की स्कीम समझाकर अपने झांसे में लिया। सरकारी स्कूल के व्याख्याता अपनी गाढ़ी मेहनत की कमाई के 15 लाख रुपये गंवा बैठा।
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X