• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भंवरी देवी प्रकरण की मास्टर माइंड इंदिरा विश्नोई को भी जमानत, सभी 18 आरोपी जेल से बाहर

|
Google Oneindia News

जोधपुर, 16 सितम्बर। राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी हत्याकांड प्रकरण में गिरफ्तार सत्रह आरोपियों में से अब अंतिम 18वीं आरोपी इंदिरा विश्नोई को भी जमानत मिल गई है। जोधपुर स्थित राजस्थान हाईकोर्ट ने 15 सितंबर को इंदिरा विश्नोई की जमानत याचिका स्वीकार करते हुए उसे जमानत पर रिहा करने के आदेश पारित किए हैं।

India Vishnoi

मामले के अनुसार इंदिरा की तरफ से पहले सीधे हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई। इसके साथ लोअर कोर्ट की तरफ से पूर्व में खारिज की गई जमानत याचिका का हवाला दिया गया। जबकि अन्य सभी आरोपियों ने पहले लोअर कोर्ट में याचिका दायर की।

वहां से खारिज होने पर हाईकोर्ट में अपील की गई। इसके बाद इंदिरा की तरफ से इस तकनीकी खामी को दूर करते हुए लोअर कोर्ट में याचिका पेश की गई। लोअर कोर्ट ने 2 सितम्बर को उसकी याचिका को खारिज कर दिया गया। जिसके बाद मंगलवार को न्यायाधीश दिनेश मेहता ने इंदिरा के वकील को पुरानी याचिका को वापस लेने की लिबर्टी प्रदान की।

Fact check : बेटी के साथ रिटायर्ड कर्नल के डांस को राजस्थान के DSP से जोड़कर किया वायरलFact check : बेटी के साथ रिटायर्ड कर्नल के डांस को राजस्थान के DSP से जोड़कर किया वायरल

इसके बाद इंदिरा की तरफ से पुरानी याचिका को वापस ले लिया गया। इसके साथ ही इंदिरा के अधिवक्ता ने नई याचिका दाखिल की गई है। इस याचिका पर आज बुधवार को हाई कोर्ट जस्टिस दिनेश मेहता की कोर्ट में सुनवाई के बाद कोर्ट ने पूर्व में अन्य आरोपियों को मिली जमानत के आधार पर इंदिरा की जमानत याचिका को स्वीकार करते हुए जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि भंवरी मामले के बाद इंद्रा ने साढ़े पांच साल तक नर्मदा के तट पर गुमनाम जीवनयापन कर फरारी काटी थी। पांच लाख रुपए की इनामी इंद्रा बहुत मुश्किल से पकड़ में आई थी। वह साल 2017 में पकड़ी गई और तभी से जेल में है।

Rajasthan : स्वीमिंग पूल में वीडियो बनाने वाले DSP हीरालाल सैनी व महिला कांस्टेबल की जाएगी नौकरी!

English summary
Indira Vishnoi master mind of Bhanwari Devi case Jodhpur also got bail
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X