• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केन्द्रीय मंत्री के घर के रात 2 बजे पहुंची राजस्थान पुलिस, गजेंद्र सिंह शेखावत-बेटे की हार का बदला ले रहे गहलोत

|

जयपुर। राजस्थान के राजनीतिक संकट में तस्वीर तेजी से बदल रहा है। अशोक गहलोत का सचिन पायलट और भाजपा के साथ शह-मात का खेल चल रहा है। विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त कर गहलोत सरकार गिराने की साजिश के आरोपों से शुरू हुआ सियासी तूफान पायलट को हटाने व दो विधायकों को निलंबित किए जाने से लेकर ऑडियो टेप कांड से होता हुआ राजस्थान हाइकोर्ट तक पहुंच चुका है। राजस्थान सरकार एसओजी की भी मदद ले रही है।

राजस्थान ऑडियो टेप कांड में शेखावत का भी नाम

राजस्थान ऑडियो टेप कांड में शेखावत का भी नाम

राजस्थान ऑडियो टेप कांड में शेखावत पर भी कांग्रेस विधायकों से बात करके गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रचने के आरोप लगे हैं।

इस बीच अशोक गहलोत के गृहक्षेत्र जोधपुर से भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत पर निशाना साधा है। शेखावत ने कहा है कि उनसे लोकसभा चुनाव 2020 में जोधपुर से बेटे वैभव गहलोत की हार का बदला ले रहे हैं।

 दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची राजस्थान पुलिस

दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची राजस्थान पुलिस

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस की ओर से पिछले हफ्ते जारी की गई ऑडियो क्लिप मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा उनके बेटे की 2019 में हुई हार का प्रतिशोध लेने के लिए बनवाई गई है। रंजिशवश दो दिन पहले राजस्थान पुलिस को रात 2 बजे उनके दिल्ली स्थित आवास पर भेजा गया। हालांकि गेट से ही पूछताछ करने के बाद वो लौट गए।

 विधायकों के मन में खौफ पैदा कर रहे गहलोत

विधायकों के मन में खौफ पैदा कर रहे गहलोत

राजस्थान एसओजी की एफआईआर में ऑडियो क्लिप कांड को लेकर गजेंद्र सिंह शेखावत का भी नाम शामिल होने पर कहा कि 'रिकॉर्डिंग का स्रोत असत्यापित है। मेरे खिलाफ यह केस केवल मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा जयपुर के फेयरमोंट होटल में आयोजित कांग्रेस विधायकों के मन में धमकाने और डर पैदा करने के लिए बनाया जा रहा है ताकि संभावित बगावत को नाकाम किया जा सके।'

 पहले चंद्रेश कुमारी, फिर वैभव को हराया

पहले चंद्रेश कुमारी, फिर वैभव को हराया

बता दें कि गजेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान भाजपा के दिग्गज राजपूत नेता है। जोधपुर से लगातार दूसरी बार सांसद हैं। वर्ष 2014 में पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा और कांग्रेस की चंद्रेश कुमारी को चार लाख एक हजार 51 वोटों से हराकर केन्द्र में कृषि राज्यमंत्री बने। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में शेखावत ने सीएम गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत ढाई लाख से ज्यादा वोटों से हराया था।

कौन हैं गजेंद्र शेखावत: कभी विदेश में करते थे खेती, अशोक गहलोत के बेटे को हराकर बने केंद्रीय मंत्री

राजस्थान CM अशोक गहलोत को क्यों कहते हैं 'जादूगर', इस बार सचिन पायलट के सामने दिखा पाएंगे जादूगरी?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gajendra Singh Shekhawat Said Ashok Gehlot taking revenge for son's defeat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X