• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: घायल हिरण को कंधे पर लेकर 2 KM दौड़ा फरसाराम, सोशल मीडिया पर बंदे के फैन हो गए लोग

|
Google Oneindia News

जोधपुर, 1 जुलाई। एक घायल हिरण को अपने कंधे पर लादे एक शख्स दौड़ा जा रहा है। जंगली कुत्तों ने इस हिरण को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है। उसके शरीर पर कई जगह घाव के निशान हैं और उनमें से खून टपक रहा है। घायल हिरण की जान बचाने के लिए ये शख्स उसे अपने कंधे पर लेकर दौड़ रहा है ताकि इसको सही समय पर इलाज मिल जाए और उसकी जान बच जाए।

जोधपुर के बुधनगर में हिरण को बचाया

जोधपुर के बुधनगर में हिरण को बचाया

यह पूरा मामला राजस्थान के जोधपुर जिले का है। यहां के बुधनगर गांव के पास खेतों में कुछ आवारा कुत्तों ने हिरण को घेर लिया था। इसी दौरान खेत में काम कर रही लाछी देवी नाम की एक महिला ने शोर मचाया और कुत्तों को वहां से भगाने की कोशिश की।

 महिला ने खेतों में काम कर रहे युवकों को बुलाया

महिला ने खेतों में काम कर रहे युवकों को बुलाया

महिला चिल्लाते हुए उन कुत्तों के पीछे भागी और आखिरकार कुत्तों से हिरण को बचा लिया, लेकिन तब हिरण जख्मी हो चुका था और उसे तुरंत इलाज की जरूरत थी। महिला ने आसपास के खेतों में काम कर रहे युवकों को बुलाया।

आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

आईएफएस अधिकारी रमेश पांडे ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया है। इसके बाद लोग इस युवक की जमकर तारीफ कर हैं। आईएफएस अधिकारी रमेश पांडे ने लिखा कि राजस्थान में बिश्नोई जैसे समुदायों ने जानवरों को बचाने में अपनी जान तक दी है। देखा जा सकता है कि एक शख्स इस घायल हिरण को सिर्फ इसलिए अपने कंधे पर लेकर दौड़ रहा है ताकि उसे सही समय पर इलाज मिल सके।

हिरण को इलाज के लिए रेस्क्यू सेंटर लेकर गए

हिरण को इलाज के लिए रेस्क्यू सेंटर लेकर गए

युवक फरसराम, अरविंद और अनिल ने हिरण के घावों पर कपड़ा बांधा और हिरण को गांव तक ले जाने का निश्चय किया और फिर फरसराम ने घायल हिरण को अपने कंधों पर उठाया और करीब डेढ़ से 2 किलोमीटर तक दूर गांव ले आया। जहां से वन विभाग की टीम उस घायल हिरण को इलाज के लिए रेस्क्यू सेंटर लेकर गई।

Yashasvi Soni : 10 साल तक स्कूल से एक भी दिन नहीं ली छुट्टी, 3 बार मिला राष्ट्रीय अवार्डYashasvi Soni : 10 साल तक स्कूल से एक भी दिन नहीं ली छुट्टी, 3 बार मिला राष्ट्रीय अवार्ड

English summary
Farsaram ran 2 KM carrying injured deer on his shoulder in Jodhpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X