• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जोधपुर : उद्घाटन से पहले ही लोगों ने खोल दिया ओवरब्रिज, 2 अक्टूबर की तैयारी में जुटे थे अधिकारी

|

जोधपुर। राजस्थान के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर की सबसे व्यस्त रहने वाली नई सड़क और सोजती गेट को रातानाडा क्षेत्र से जोड़ने वाला मोहनपुरा फ्लाई ओवर बनकर तैयार होते ही इसे शुरू करने को लेकर विवाद हो गया है।

13 करोड़ की लागत से बना पुल

13 करोड़ की लागत से बना पुल

जोधपुर शहर में बुधवार को कुछ उत्साही लोगों ने एक साल में 13 करोड़ की लागत से नए सिरे से बनाए गए इस पुल पर पूजा कर इसका उद्घाटन कर डाली। जबकि जोधपुर जिला प्रशासन इसका औपचारिक उद्घाटन 2 अक्टूबर को करने की तैयारियों में जुटा था।

133 साल पुराने पुल का नवीनकरण

133 साल पुराने पुल का नवीनकरण

बता दें कि 133 वर्ष पुराना मोहनपुरा फ्लाई ओवर काफी जर्जर हो चुका था। गिरने की कगार पर पहुंच चुके इस फ्लाई ओवर को नए सिरे से बनाने का तय कर गत वर्ष इसे गिरा दिया गया। एक वर्ष तक चले निर्माण कार्य के बाद अब यह नया पुल बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

 प्रशासन करवा रहा था रंग रोगन

प्रशासन करवा रहा था रंग रोगन

गुरुवार सुबह क्षेत्र के एक व्यापार संगठन ने अपने स्तर पर पूजा करवाकर फ्लाई ओवर को शुरू करने की घोषणा कर दी। जबकि जोधपुर जिला प्रशासन ने इसे 2 अक्टूबर से विधिवत रूप से शुरू करने की योजना बना रखी है। दो अक्टूबर के उदघाटन को देखते हुए इसके लिए फ्लाई ओवर पर रंग रोगन से जुड़े कार्यों को अंतिम रूप प्रदान किया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जब फ्लाई ओवर का कार्य पूर्ण हो चुका है तो फिर शुरू करने में देरी समझ से परे है।

 अब नहीं आना पड़ेगा घूमकर

अब नहीं आना पड़ेगा घूमकर

ऐसे में कुछ लोगों ने पूजा पाठ कर इस पर लगे बैरियर हटा कर यातायात के लिए शुरू करवा दिया। अब इस पर यातायात चल रहा है। मोहनपुरा फ्लाई ओवर का कार्य चलने के कारण रातानाडा क्षेत्र से शहर की तरफ आने वाले लोगों को काफी घूमकर आना पड़ता था। उल्लेखनीय है कि 133 वर्ष पूर्व शहर में रेल लाइन बिछाने के साथ ही लाइन के दूसरी तरफ रहने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रख इस फ्लाई ओवर का निर्माण किया गया था। उस समय इसकी लागत 5.15 लाख रुपए ही आई थी। अब नए सिरे से इसे तैयार करने पर 13 करोड़ रुपए का खर्च आया है।

जोधपुर : तालाब में समा गया पूरा ट्रैक्टर, चालक ने ऐसे बचाई जान, देखें वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Before the inauguration people opened the overbridge in Jodhpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X