• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Gautam Adani : राजस्थान के जैसलमेर व फलोदी में सोलर पार्क के लिए 1452 बीघा जमीन का आवंटन निरस्त

|
Google Oneindia News

जोधपुर, 3 जुलाई। देश के जाने-माने औद्योगिक घराने अडाणी समूह के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। गौतम अडाणी की कंपनियों के शेयर धड़ाधड़ गिरने के साथ ही उनकी कुल सम्पत्ति में भी 11 हजार करोड़ से ज्यादा की कमी देखने को मिल रही है।

इस कंपनी को आवंटित हुई थी जमीन

इस कंपनी को आवंटित हुई थी जमीन

अब अडाणी ग्रुप को एक और झटका लगा है। वो यह है कि राजस्थान में इन्हें सोलर पार्क के लिए मिलने वाली जमीन का आवंटन निरस्त कर दिया गया है। राजस्थान के सरहदी जिले जैसलमेर के नेदान और फलोदी के नागनेचिनगार तथा उगरास में सोलर पार्क के अडाणी रिनेवेबल एनर्जी पार्क राज लिमिटेड व ईएसयूसीआरएल को आवंटित जमीन मामले में हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है।

    Adani Group को लगा झटका, Rajsthan High Court ने सोलर पार्क लिए जमीन आवंटन किया रद्द | वनइंडिया हिंदी
     जमीन का नहीं लिया था पजेशन

    जमीन का नहीं लिया था पजेशन

    हाईकोर्ट के न्यायधीश संगीत लोढा व रामेश्वर व्यास की खंडपीठ ने एक एकलपीठ के आदेश के खिलाफ दायर स्पेशल अपीलें आंशिक रूप से स्वीकार कर अडाणी ग्रुप को पब्लिक यूटिलिटी की आवंटित की गई 1452 बीघा जमीन के आवंटन को तुरंत निरस्त करने के आदेश दिए हैं। हालांकि अडाणी समूह ने इस जमीन का पजेशन नहीं लिया था।

    धनकुबेर निकला JDA का एक्सईएन निर्मल कुमार गोयल, छापे में घर पर 30 लाख का सोना, विदेशी मुद्रा भी मिली<br/>धनकुबेर निकला JDA का एक्सईएन निर्मल कुमार गोयल, छापे में घर पर 30 लाख का सोना, विदेशी मुद्रा भी मिली

    2018 में हुआ था जमीन का आवंटन

    2018 में हुआ था जमीन का आवंटन

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोर्ट ने राज्य सरकार को एक सर्वे करवाकर यह पता लगाने के निर्देश दिए हैं कि इन कंपनियों को सुपुर्द की जा चुकी जमीन में से पब्लिक यूटिलिटी की पाए जाने पर उसका आवंटन भी निरस्त किया जाए। बता दें कि 2018 में जोधपुर के तत्कालीन जिला कलेक्टर ने फलोदी के नागनेचिनगार और जैसलमेर जिला कलेक्टर ने नेदान गांव में जमीन आवंटन का आदेश निकाला था।

    English summary
    Adani Group: Allocation of 1452 bighas of land for solar in Rajasthan canceled
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X