• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अमेरिका से NRI जोधपुर भेज रहे 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बेटे की सगाई में मिले लिफाफों की राशि भी खर्च की

|
Google Oneindia News

जोधपुर, 6 मई। राजस्थान कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में है। हजारों लोग ​कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। बड़ी संख्या में लोग दम भी तोड़ चुके हैं। अस्पतालों में बेड व ऑक्सीजन के लिए मारामारी मची हुई। इस मुश्किल घड़ी में कई देश भारत की मदद कर रहे हैं। ऐसे में अपनों की सुध लेने में प्रवासी भारतीय भी पीछे नहीं हैं। इसी कड़ी में एनआरआई प्रेम भंडारी समेत कई प्रवासियों का नाम भी शामिल हो गया है। ये सभी प्रवासी अमेरिका से राजस्थान को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेज रहे हैं।

    अमेरिका से NRI जोधपुर भेज रहे 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
    150 oxygen concentrators sending NRIs from US to Jodhpur

    जानकारी के अनुसार जयपुर फुट यूएस के चेयरमैन प्रेम भंडारी के बेटे सिद्धार्थ भंडारी की सगाई थी। सिद्धार्थ की सगाई में आए लिफाफों की राशि और खुद अपनी तरफ से राशि जोड़कर प्रेम भंडारी ने जोधपुर के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजने की घोषणा की।

    भंडारी की घोषणा के बाद तो समारोह का माहौल बदल गया। राजस्थान फाउंडेशन यूएसए के अध्यक्ष केके मेहता ने भी 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने की घोषणा की तो राजस्थान फाउंडेशन यूएस चेप्टर के धीरज श्रीवास्तव ने भ मेहता की सराहना की। वहां मौजूद निखिल मेहता व उनके नाना कनकराज गोलिया ने भी 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की घोषणा की।

    जोधपुर के लिए ओपी चौधरी ने भी 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की राशि देने की हामी भरी। देखते ही देखते समारोह में 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अमेरिका से जोधपुर भेजने की घोषणा की गई। समारोह में यूएन में भारतीय राजदूत टीएस त्रिमूर्ति, काउंसलिंग जनरल आफ इंडिया राजीव जैसवाल, डिप्टी काउंसलर शत्रुघ्न सिंहा आदि ने जोधपुर के प्रवासियों ने इस पहल की सराहना की।

    राजस्थान : पिता की मौत के बाद जमीन बंटवारे को लेकर श्मशान में लड़ने लगे भाई, देखें वायरल वीडियोराजस्थान : पिता की मौत के बाद जमीन बंटवारे को लेकर श्मशान में लड़ने लगे भाई, देखें वायरल वीडियो

    बता दें कि जोधपुर के लिए तत्काल व अच्छे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जुटाने के लिए भंडारी ने भारतीय दूतावास से मदद मांगी। रूस की एक कंपनी से इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए करार किया गया। साथ ही 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भारत के लिए रवाना भी कर दिए गए हैं। प्रक्रिया को आसान बनाने में विदेश सचिव, संयुक्त सचिव, उज्बेकिस्तान में राजदूत मनीष प्रभात और अदिति वलुंज ने मदद की।

    English summary
    150 oxygen concentrators sending NRIs from US to Jodhpur
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X