• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रांचीः एक अकेली लड़की के लिए 535 किलोमीटर चली ट्रेन, जिद्द पर अड़ी तो अधिकारी भी मान गए हार

|

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक सवारी के लिए 545 किलोमीटर ट्रेन चलानी पड़ी। दरअसल, टाना भगतों के आंदोलन से डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर फंसी राजधानी एक्सप्रेस में सवार अनन्या ने यह जिद्द पकड़ ली कि वह जाएगी तो राजधानी से ही जाएगी। इसके चलते रेलवे अधिकारी भी परेशान हो गए। आखिर में अनन्या के जिद्द के आगे अधिकारियों को झुकना पड़ा। इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस शाम करीब चार बजे डालटनगंज से वापस गया ले जाकर गोमो और बोकारो होते हुए रांची के लिए रवाना करनी पड़ी।

    Rajdhani Express: लड़की की जिद के आगे झुका Railway, चलानी पड़ी ट्रेन | वनइंडिया हिंदी
    अकेली लड़की के लिए चलानी पड़ी ट्रेन

    अकेली लड़की के लिए चलानी पड़ी ट्रेन

    रात करीब दो बजे ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन में अनन्या इकलौती सवारी थी। संभवतः रेलवे के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब एक सवारी को छोड़ने के लिए राजधानी एक्सप्रेस ने 535 किलोमीटर की दूरी तय की। डालटनगंज रेलवे स्टेशन के प्रबंधक अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि वह मुगलसराय से रांची के लिए नई दिल्ली रांची स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस में सवार हुई थी।

    बीएचयू से एलएलबी करती हैं अनन्या

    बीएचयू से एलएलबी करती हैं अनन्या

    अनन्या ट्रेन के बी-3 कोच में सवार थी। अनन्या रांची के एचइसी कॉलोनी की रहने वाली हैं। वह बीएचयू में एलएलबी की पढ़ाई करती हैं। लातेहार जिला स्थित टोरी में टाना भगतों के रेलवे ट्रैक पर चल रहे आंदोलन के कारण डालटनगंज में ट्रेन रोक दी गई। पहले रेलवे के अधिकारियों ने सोचा कि आंदोलन खत्म हो जाएगा तो ट्रेन रांची पहुंचा दी जाएगी।

    अनन्या ने ट्रेन से जाने की जिद्द कर ली

    अनन्या ने ट्रेन से जाने की जिद्द कर ली

    लेकिन आंदोलन खत्म नहीं हुआ तो रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को इसकी जानकारी दी गई। फिर यात्रियों को बस के जरिये रांची भेजने का निर्देश दिया गया। सभी यात्री बस से चले गए लेकिन अनन्या अड़ गई। रेलवे अधिकारियों ने अनन्या के समक्ष कार से रांची भेजने का प्रस्ताव रखा लेकिन वह तैयार नहीं हुई। वह जिद पर अड़ी रही कि राजधानी एक्सप्रेस से ही रांची जाएगी।

    सुरक्षा में तैनात रहीं कई महिला सिपाही

    सुरक्षा में तैनात रहीं कई महिला सिपाही

    रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को सारी बात बताई गई। विचार विमर्श के बाद उन्होंने डीआरएम को निर्देश दिया कि अनन्या को राजधानी एक्सप्रेस से रांची भेजें। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम हों। ट्रेन को डालटनगंज से सीधे रांची आना था। डालटनगंज से रांची की दूरी 308 किलोमीटर है। मगर, ट्रेन को गया से गोमो व बोकारो होकर रांची रवाना करना पड़ा। इस तरह ट्रेन को 535 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ी। अनन्या की सुरक्षा के लिए आरपीएफ की कई महिला सिपाही तैनात की गई थीं।

    Indian Railways:भीड़ कम करने के लिए गणपति स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, पूरी लिस्ट और टाइम-टेबल देखिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ranchi rajdhani express run for one girl from daltonganj to ranchi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X