• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रांची: लालू यादव के फेफड़े में संक्रमण, जांच के लिए पेइंग वार्ड से रिम्स ले जाया गया

|

Lalu Yadav Health Update रांची। चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता और रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज करवा रहे आरजेडी चीफ और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबियत गुरुवार शाम को बिगड़ गई थी। इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ जांच करवाने के लिए लालू प्रसाद यादव को उनके पेइंग वार्ड से रिम्स ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि, लालू प्रसाद को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

    Bihar: RJD Chief Lalu Yadav की तबीयत बिगड़ी, रिम्स में भर्ती, जानें ताजा अपडेट | वनइंडिया हिंदी

    Ranchi lalu prasad yadav taken from paying ward to rims

    झारखंड के मुख्यमंत्री और स्वाथ्य मंत्री लालू यादव की तबियत को लेकर रिम्स से लगातार संपर्क में हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार शाम 7 बजे अचानक लालू यादव की तबियत बिगड़ गई। मिली जानकारी के अनुसार, उन्हें सांस लेने में अचानक परेशानी होने लगी। आनन फानन में ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर आदि जांच की गई, जिसमें सभी नॉर्मल देखा गया। चेस्ट इंफेक्शन के संदेह में चेस्ट की एक्सरे भी की गई। जिसमें इंफेक्शन भी देखने को मिली है।लालू यादव में चेस्‍ट इंफेक्‍शन और निमोनिया के लक्षण दिख रहे हैं।

    रिम्स के डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद ने कहा, लालू यादव की हालत स्थिर है। फेफड़े में संक्रमण है। यह एक प्रकार का निमोनिया है, उनका इलाज चल रहा है। हमने एम्स के लंग्स डिपार्टमेंट के एचओडी से सलाह ली है। फिलहाल उनके इलाज में डॉक्टर उमेश प्रसाद और वीके झा लगे हुए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए तुरंत जांच के लिए सैंपल दिया गया। एंटीजन किट से तो रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट आनी बाकी है।

    सांस लेने में समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए लालू प्रसाद यादव पहले से 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं। रिम्स की रिपोर्ट के मुताबिक लालू यादव डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से संबंधित बीमारी, कमजोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत व दिल से संबंधित बीमारियों से ग्रसित हैं।

    बता दें लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती आज रांची पहुंच चुकी हैं और अब राबड़ी और तेजस्वी भी जल्द हीं रांची जाएंगे। मीसा भारती अपने पिता की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली से सीधे रांची पहुंच चुकी हैं। लालू यादव के बेहद करीबी भोला यादव भी रांची पहुंच चुके हैं।

    झारखंडः रांची सदर अस्पताल में सीएम हेमंत सोरेन की मौजूदगी में सफाई कर्मचारी मरियम को लगी पहली वैक्सीन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ranchi lalu prasad yadav taken from paying ward to rims
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X