• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की हालत खराब, चेन्नई से बुलाए जाएंगे डॉक्टर

|

रांची। झारखंड के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो की हालत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। इसके चलते डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखने की सलाह दी है। इस वक्त शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें कि कोरोना के चलते उनको अस्पताल में भर्ती कराया था। शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो का इलाज कर रहे मेडिका के डॉ. विजय मिश्रा ने बताया कि उनकी तबीयत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

ranchi education minister jagarnath mahto health conditon bad

उनका फेफड़ा कोरोना इन्फेक्शन की वजह से पूरी तरह डैमेज हो चुका है। मेडिका में लाए जाने के बाद पहले सप्ताह में फेफड़े का इन्फेक्शन कुछ कमा हुआ था, जो फिर बढ़ गया है। डॉ.विजय मिश्रा के अनुसार शिक्षा मंत्री का फेफड़ा 10 प्रतिशत ही काम कर रहा है और उसमें इतनी ताकत नहीं है कि वह ब्लड को शरीर के दूसरे अंगों तक पहुंचा सके। इसलिए उन्हें लगातार NIV पर रखा जा रहा है।

सौ फीसदी ऑक्सीजन बाहर से दिया जा रहा है। डॉ. विजय मिश्रा के अनुसार शिक्षा मंत्री की स्थिति अभी राज्य से बाहर किसी बड़े संस्थान में ले जाने लायक नहीं है। ऐसे में चेन्नई से विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम एक-दो दिनों में रांची आकर शिक्षा मंत्री के स्वास्थ्य की जांच करेगी और अपना सलाह देगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, स्वयं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अस्पताल जाकर इलाजरत शिक्षा मंत्री महतो के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी चिकित्सकों से ली। मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों को उनकी अच्छी देखाभाल और इलाज करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ''फिलहाल महतो की स्थिति ऐसी नहीं है कि उन्हें राज्य से बाहर ले जाया जा सके। हालांकि, इस को लेकर प्रयास हो रहा है। चेन्नई के विशेषज्ञ टीम से बात हुई हैं, उन्हें सोमवार को यहां आना था, लेकिन उनसे तत्काल आने का अनुरोध किया गया है।''

उपचुनाव 2020: गुजरात, झारखंड समेत पांच राज्यों के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ranchi education minister jagarnath mahto health conditon bad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X