• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अंधविश्वासः भाभी को ' भौजी साड़ी ' नहीं दिलाने पर बेटे की मौत की फैली अफवाह तो खरीदी जा रही है साड़ियां

|

रांची। एक तरफ जहां देश में विज्ञान तरक्की कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ आज भी लोग अंधविश्वास के खेल में फंसे हुए हैं। ऐसी ही एक घटना झारखंड के कई इलाकों में घट रही है। दरअसल, ग्रामीण क्षेत्रों में आजकल एक अफवाह बहुत तेजी से फैली है। महिलाओं का कहना है कि अगर अपनी भाभी को भौजी साड़ी गिफ्ट में दें और साथ में पूजा करें तो आने वाला हर संकट टल जाता है और इस अफवाह के बाद गांवों में साड़ी खरीदने वालों की भीड़ लग गई।

भाभी को साड़ी दिलाने की फैली अफवाह

भाभी को साड़ी दिलाने की फैली अफवाह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ननद अपनी भाभियों को ‘भौजी साड़ी' पहुंचाने में जुटी हैं। भाई के लिए लुंगी, मिठाई, अगरबती, फूल आदि भी पहुंचा रही हैं। फिर सभी भाभी एक साथ मिलकर नदी या तालाब में नहाती हैं और पूजा करने के बाद नई साड़ी को पहनकर घर आती हैं।

लोग खरीद रहे हैं साड़ी

लोग खरीद रहे हैं साड़ी

हालांकि जब लोगों से इसका कारण पूछे जाने लगा तो किसी के पास कोई सटीक जवाब नहीं है। सभी अलग-अलग तरह की कहानी बताती हैं और एक-दूसरे की देखा-देखी ये सब कर रही हैं। कई गांवों में हालत यह है कि जिनके पास साड़ी खरीदने के पैसे नहीं हैं, वो उधार लेकर साड़ी खरीद रही हैं। इस अंधविश्वास से कपड़ा व्यवसायी खूब मुनाफा कमा रहे हैं।

बेटे की मौत के डर से लोग दे रहे हैं साड़ी

बेटे की मौत के डर से लोग दे रहे हैं साड़ी

हिन्दुस्तान मीडिया से बात करते हुए बोंगासौरी निवासी दुधेश्वर महतो ने बताया कि होन्हे पंचायत के ही लोगों द्वारा लगभग 50 लाख रुपये की खरीदारी होने का अनुमान है। ग्रामीण क्षेत्रों के पढ़े लिखे लोग भी इस अंधविश्वास को मान रहे हैं। लोगों में अंधविश्वास है कि भाभी को भौजी साड़ी नहीं पहुंचाने से अपना बेटा मर जाएगा।

प्रशासन कर रहा है लोगों को जागरुक

प्रशासन कर रहा है लोगों को जागरुक

बस गांव की बहनें इसी अंधविश्वास के डर से इसका पालन कर रही हैं। अधिकारियों का कहना है कि वह लोगों को जागरूक कर रहे हैं ऐसा कुछ नहीं है। इसकी जांच की जा रही है कि अफवाह किसने फैलाई। अधिकारियों का कहना जिसने भी यह अफवाह फैलाई है उसको चिन्हित करके कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वाटर फॉल में डूबा युवक

वाटर फॉल में डूबा युवक

वहीं धनबाद के भटिंडा फॉल में रविवार को एक हादसा हो गया, जिसमें एक 20 वर्षीय लड़क डूब गया। दरअसल, चास से कुछ युवक पिकनिक मनाने आए थे। उनमें से 20 वर्षीय आयन कुमार मुखर्जी का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में डूब गया। आयन ने एमसीए की परीक्षा पास की थी। इस खुशी में वह बर्थडे पर दोस्तों के साथ पार्टी करने आया था।

सरकारी नौकरी में 5 साल संविदा के मुद्दे को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया अफवाह, कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
people give gift sari to bhabhi in superstition
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X