• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पलामूः पुलिस ने JJMP के हार्डकोर सदस्य महेश भुईयां को मार गिराया

|

पलामू। झारखंड के पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में बुधवार की शाम को पुलिस और झारखंड जनमुक्ति परिषद ( JJMP ) नक्सली संगठन के हथियारबंद दस्ते के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने जेजेएमपी के हार्डकोर सदस्य महेश उर्फ महेश भुईंयां को मार गिराया। हालांकि इस दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख उसके अन्य साथी भागने में सफल रहे। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने घटनास्थल से एक राइफल और देशी कट्टा बरामद किया है। बरामद राइफल पुलिस से लूटा हुआ बताया गया है।

palamu police killed jjmp hardcore member mahesh

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली थी कि जेजेएमपी नक्सलियों का एक दस्ता इलाके में सक्रिय है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने जैसे ही इलाके की घेराबंदी शुरू की तो पुलिस के आने की भनक मिलने पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान महेश भुईयां को गोली लग गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

वहीं गुरुवार को झारखंड जन मुक्ति परिषद के एक उग्रवादी मोहन परहिया ने गुरुवार को लातेहार एसपी ऑफिस में आत्मसमर्पण किया। मोहन परिया साल 2018-19 से नक्सल गतिविधियों में शामिल था। पहले वो भाकपा माओवादी फिर टीपीसी उग्रवादी संगठन में भी काम कर चुका है। मोहन परहिया पर लातेहार जिले के तीन थाना बारेसाढ़, महुआडांड और लातेहार में 5 मामले दर्ज हैं। वो लातेहार के छिपादोहर थानाक्षेत्र के नावाडीह चकलवाटोला का निवासी है।

छत्तीसगढ़ः बीजापुर में सुरक्षाबलों का नक्सलियों से मुठभेड़, 3 नक्सली की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
palamu police killed jjmp hardcore member mahesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X