• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में एक नक्सली ढेर, BSF के डिप्टी कमांडेंट शहीद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 सितंबर: झारखंड के लातेहार जिले के सलैया में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित संगठन झारखंड जन मुक्ति मोर्चा (JJMP) के खिलाफ ऑपरेशन चलाया। इस दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए। बाद में जवाब कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को भी मार गिराया। जिसके पास से हथियार बरामद हुए हैं।

Operation

जानकारी के मुताबिक झारखंड जगुआर की टीम ने नक्सलियों के खिलाफ लातेहार जिले के सलैया में ऑपरेशन चला रखा था। इसी दौरान जवानों का JJMP के सदस्यों से आमना-सामना हो गया। जिन्होंने तुरंत फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार घायल हो गए। इसके बाद उनको तुरंत एयरलिफ्ट करके रांची लाकर मेडिका में भर्ती करवाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

मामले में झारखंड पुलिस के एडीजी ऑपरेशन ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के ​तहत झारखंड जगुआर और CRPF की टीमें निकली थीं। इस दौरान मुठभेड़ हुई और हमारे बहादुर साथी डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार की जान गई। एक नक्सली का शव और 7 हथियार बरामद हुए। ऑपरेशन अभी जारी है। इलाके में कई नक्सलियों के छिपे होने की आशंका है।

आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली गंगा प्रसाद की RIMS में इलाज के दौरान मौतआत्मसमर्पण करने वाले नक्सली गंगा प्रसाद की RIMS में इलाज के दौरान मौत

नक्सल समस्या पर केंद्र गंभीर
दो दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। हालांकि झारखंड के सीएम इस बैठक में नहीं पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार चाहती है कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में तेजी लाई जाए। इसके लिए राज्यों को सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। साथ ही उनकी फंडिंग रोकने का भी प्लान केंद्र तैयार कर रही है।

English summary
Operation against Naxalites in Jharkhand, BSF Deputy Commandant martyred
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X