• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लालू यादव के खिलाफ जेल मैनुअल उल्लंघन के केस में आज झारखंड हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

|

रांची। जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की झारखंड हाई कोर्ट में आज यानी शुक्रवार को सुनवाई होगी। बता दें कि कोर्ट ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुई सुनवाई शुरू की है। इस मामले में 26 फरवरी को भी सुनवाई टल गई थी। आज सुनवाई के दौरान जेल में आरजेडी सुप्रीमो से किन-किन लोगों ने मुलाकात की, जेल मैनुअल का उल्लंघन हुआ या नहीं समेत अन्य बिन्दुओं पर झारखंड हाईकोर्ट में बहस की जाएगी।

    Lalu Prasad Yadav को बड़ा झटका, 4 हफ्तों के लिए बढ़ गई जेल | Lalu Yadav Health | वनइंडिया हिंदी

    Lalu Prasad Yadav jail manual violation case hearing today in jharkhand high court

    यह सुनवाई जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में होगी। पिछली सुनवाई के दौरान लालू को बेहतर इलाज के लिए रिम्‍स, रांची से दिल्‍ली एम्स भेजने के लिए बनी मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट अदालत के रिकॉर्ड पर नहीं होने के वजह से सुनवाई टल गई थी। इस मामले में रिम्स निदेशक की ओर से मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट दाखिल कर दी गई थी। बता दें कि लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं। रिम्स में भर्ती रहने के दौरान सजायाफ्ता लालू यादव पर जेल मैनुअल उल्लंघन का आरोप है। चारा घोटाला मामले में सुनवाई के दौरान सीबीआई द्वारा जेल मैनुअल के उल्लंघन का मुद्दा उठाया गया था।

    दरअसल, लालू प्रसाद यादव पर जेल में रहते हुए भी जेल मैनुअल उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा था। जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने इस मामले को कोर्ट में उठाया था। जिसके बाद कोर्ट ने इन आरोपों पर राज्य सरकार से जवाब मांगा था। इस मामले में राज्य सरकार की तरफ से आधा-अधूरा जवाब दिया गया था। जिस पर अदालत ने नाराजगी व्यक्त करते हुए फिर से विस्तृत और बिन्दुवार जवाब पेश करने को कहा था।

    ये भी पढ़ें:- राजद नेता ने किया बड़ा दावा, कहा- लालू यादव को जमानत मिल जाती तो नीतीश सरकार नहीं बचती

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Lalu Prasad Yadav jail manual violation case hearing today in jharkhand high court
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X