• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जज मौत मामला: झारखंड सरकार ने हत्या की CBIसे जांच कराने की सिफारिश की

|
Google Oneindia News

रांची, जुलाई 31: झारखंड के धनबाद में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे) उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में हेमंत सोरेन सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है। सीएम हेमंत सोरेन ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, झारखंड सरकार ने धनबाद में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश उत्तम आनंद की कथित हत्या की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश की है।

Jharkhand govt recommends a CBI probe inalleged killing of Additional District Judge Uttam Anand

झारखंड उच्च न्यायालय ने धनबाद के जज उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले को गंभीरता से लिया है। अदालत ने धनबाद के जिला न्यायाधीश के पत्र पर इस मामले में संज्ञान लेते हुए सुनवाई की और पुलिस महानिदेशक तथा धनबाद के एसएसपी को तलब किया। इसी बीच सरकार ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया। सरकार जज की मौत की जांच सीबीआई को सौपने जा रही है।

झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डॉ0 रविरंजन ने प्राथमिकी होने में देर होने पर नाराजगी जाहिर की थी। बता दें, धनबाद में सुबह की सैर के दौरान ऑटो-रिक्शा की चपेट में आने से अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे) उत्तम आनंद की मौत हो गई थी। वह धनबाद के मजिस्ट्रेट कॉलोनी के पास सुबह की सैर कर रहे थे। इसी दौरान एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी थी। बाद में सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि एक ऑटो-रिक्शा ने जानबूझकर जज को टक्कर मारी है। हालांकि बाद में ऑटो रिक्शा के चालक लखन वर्मा और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रितेश देशमुख ने अपनी शादी में जिनेलिया डिसूजा के 8 बार छुए थे पैर, जानें क्या थी वजहरितेश देशमुख ने अपनी शादी में जिनेलिया डिसूजा के 8 बार छुए थे पैर, जानें क्या थी वजह

वहीं दूसरी ओर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि न्यायधीश उत्तम आनंद की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जितनी तत्परता दिखानी चाहिए थी, उन्होंने नहीं दिखाई। दास का कहना है कि जज साहब की मृत्यु पर सीएम ने वह संवेदनशीलता नहीं दिखाई, जो उन्होंने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार स्टेन स्वामी की बीमारी से हुई मौत पर दिखाई थी।

English summary
Jharkhand govt recommends a CBI probe inalleged killing of Additional District Judge Uttam Anand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X