• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जामताड़ाः चलती ट्रेन से पटरी पर गिर गये मां-बेटे तो कूद गया RPF जवान और बचा ली दोनों की जान

|
Google Oneindia News

जामताड़ा। झारखंड के जामताड़ा जिले में एक आरपीएफ जवान की बहादुरी का मामला सामने आया है, जहां उसने अपनी जान की बाजी लगाकर जोखिम में पड़ी मां-बेटे की जान को बचा लिया। जिले के हावड़ा- नई दिल्ली रेलखंड पर विद्यासागर स्टेशन में आरपीएफ जवान की मुस्तैदी और साहस के चलते महिला और उसके बच्चे की जान बच गई। आरपीएफ जवान कृष्ण मुरारी ने अपनी जान की फिक्र किये बिना ट्रेन पर चढ़ने के दौरान पटरी पर गिरी महिला व बच्चे की जान बचाई। हालांकि इस घटना में आरपीएफ जवान मामूली रूप से घायल हो गया और उसकी वर्दी फट गयी। वहीं आरपीएफ जवान के इस कार्य की लोग काफी सराहना कर रहे हैं।

jamtara rpf soldier saved mother and son life

प्राप्त जानकारी के मुताबिक विद्यासागर निवासी की नगमा खातून आसनसोल- झाझा मेमू ट्रेन पर मधुपुर जाने के लिए चढ़ रही थी। इसी बीच ट्रेन चलनी शुरू हो गई, जिसके चलते वह गोद में लिये बच्चे के साथ फिसल गई और पटरी पर गिर गई। तभी वहां मौजूद आरपीएफ जवान कृष्ण मुरारी की नजर महिला पर पड़ी तो अपनी जान की चिंता किये बगैर दौड़ कर महिला को बचाने के लिए पटरी पर उतर गया और मां-बच्चे को खींच कर सकुशल बाहर निकाल दिया। इस दौरान तब तक काफी हो-हल्ला के बाद ट्रेन का चेन पुलिंग कर दोनों को सुरक्षित बचा लिया गया।

सीधी बस हादसा: भाई-बहन की जोड़ी ने बचाई 7 लोगों की जान, हर कोई उनकी बहादुरी का हुआ कायलसीधी बस हादसा: भाई-बहन की जोड़ी ने बचाई 7 लोगों की जान, हर कोई उनकी बहादुरी का हुआ कायल

    Jamtara Police ने किया Murder Mystery का खुलासा, अवैध संबंध में हुई थी हत्या । वनइंडिया हिंदी

    इस घटना में आरपीएफ जवान की वर्दी फट गई और कई जगह उसे मामूली चोटें भी आईं, जिसका प्राथमिक उपचार किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक जवान ने जिस प्रकार अपने साहस का परिचय दिया है वह काबिले तारीफ है। उनके मुताबिक आरपीएफ जवान ने इस तरह की मुस्तैदी नहीं दिखाई होती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

    English summary
    jamtara rpf soldier saved mother and son life
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X