• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जमशेदपुरः डैम में 11 हजार वोल्ट का तार गिरने से बजुर्ग महिला सहित चार बच्चों की मौत

|
Google Oneindia News

जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर जिले के एनएच-33 पर एमजीएम थाना क्षेत्र के पीपला डैम में दर्दनाक हादसा हो गया, जिसके चलते बुजुर्ग महिला सहित चार बच्चों की मौत हो गई। दरअसल, डैम के ऊपर से गुजर रहा 11 हजार वोल्ट का बिजली तार रविवार दोपहर टूटकर गिर गया। इस दौरान डैम में नहा रही एक बुजुर्ग महिला सहित चार बच्चों की करंट लग गया और दम तोड़ दिया। हालांकि हादसे के दौरान डैम में ही नहा रहे सचिन महतो नाम के युवक को लोगों ने किसी तरह बचा लिया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच-33 को जाम कर दिया।

jamshedpur high volate wire fall in dam four people died

मृतकों की पहचान पीपला गांव की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला कुलाबेला महतो, 15 वर्षीय कमल महतो, 12 वर्षीय विमल महतो और 13 वर्षीय रोहित महतो के रूप में हुई है। बता दें कि मृतक कमल और विमल सगे भाई थे। इनकी मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। एक मवेशी की भी करंट की चपेट में आने से मौत हुई है।

स्थानीय लोग बिजली विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई और मुआवजे की मांग पर प्रदर्शन करने लगे। दोपहर एक बजे से दोपहर तीन बजे तक दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही ठप रही। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची। सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट ने ग्रामीणों को समझाकर बुझाकर सड़क जाम खुलवाया और वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई।

धनबादः पहले युवक ने मां और सौतेले पिता-भाई को उतारा मौत के घाट फिर कर ली खुदकुशीधनबादः पहले युवक ने मां और सौतेले पिता-भाई को उतारा मौत के घाट फिर कर ली खुदकुशी

ग्रामीणों की तरफ से जिला परिषद सदस्य पिंटू दत्ता प्रतिनिधित्व कर रहे थे। पुलिस और ग्रामीणों के बीच मध्यस्थता भी कर रहे थे। गांव के लोगों ने बताया कि कई दिनों से पोल और तार की स्थिति जर्जर है। कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से तार मरम्मत करने की मांग की गई, लेकिन उनकी बात किसी ने नहीं सुनी। ग्रामीणों ने कहा कि डैम में तार गिरने के तुरंत बाद बिजली विभाग को फोन किया गया, लेकिन करीब 20 मिनट बाद बिजली सप्लाई काटी गई। तबतक सभी की मौत हो चुकी थी। मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि जबतक बिजली विभाग के अधिकारी नहीं आएंगे, तब तक वे वाहनों की आवाजाही नहीं होने देंगे।

English summary
jamshedpur high volate wire fall in dam four people died
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X