• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ः CRPF कैंप में साथी जवान ने की फायरिंग, एक की मौत

|
Google Oneindia News

बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां सीआरपीएफ के एक जवान ने कैंप में मौजूद अपने ही साथियों पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में CRPF के एक जवान की मौत हो गई। जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। खबरों के मुताबिक साथियों पर फायरिंग करने वाले जवान ने खुद को भी गोली मार ली, जिसकी हालत काफी नाजुक है।

jagdalpur bastaria soldiers fight one died and two injured

मामला जगदलपुर में केशलूर के पास स्थित सेड़वा कैंप का है, जहां गिरिश कुमार नामक सिपाही ने विवाद के चलते अपने साथियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। मृतक जवान का नाम प्रमोद कुमार सोरी बताया गया। वहीं गिरिश कुमार और संतोष वाचम गंभीर रूप से घायल हैं। बस्तरिया बटालियन के तीनों जवानों को बेहतर इलाज के लिए डिमरापाल मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दोनों घायल जवानों का इलाज चल रहा है।

जगदलपुर स्थित बस्तरिया बटालियन देश के CRPF की विभिन्न बटालियन में से एक है। इसे मुख्य रूप से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के लिए बनाया गया, जिसमें खास तौर पर क्षेत्रिय आदिवासी युवाओं को शामिल किया जाता है। क्योंकि इन जवानों को नक्सली क्षेत्र के भौगोलिक स्थिति के बारे में अच्छे से जानकारी होती है। बटालियन में इस वक्त सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर के जवान शामिल है।

बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि परपा थाना इलाके के CRPF 241 बटालियन के कैंप में सुबह करीब 8 बजे जवान गिरिश कुमार ने अपने साथियों पर फायरिंग कर दी। उन्होंने बताया कि आरोपित जवान बीमारी की वजह से मानसिक तनाव में था। हाल ही में वह हैदराबाद से उपचार करवाकर लौटा था।

छुट्टी से लौटने के बाद उसे हथियार नहीं सौंपा गया था। मामूली कहासुनी में उसने साथी जवान प्रमोद कुमार सोरी की रायफल उठाकर उसपर गोली चला दी। जवान प्रमोद की मौके पर मौत हो गई। गोलीबारी से एक अन्य जवान संतोष वाचम घायल हो गया।

मिर्जापुर: सेना के जवान की पत्‍नी की धारदार हथि‍यार से गला रेत कर हत्‍या, जांच में जुटी पुलिसमिर्जापुर: सेना के जवान की पत्‍नी की धारदार हथि‍यार से गला रेत कर हत्‍या, जांच में जुटी पुलिस

English summary
jagdalpur bastaria soldiers fight one died and two injured
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X