• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड के नए DGP बने नीरज सिंह, एमवी राव ने सोशल मीडिया पर लिखी मन की बात

|

रांची। हेमंत सरकार ने 1987 बैच के IPS अधिकारी नीरज सिंह को झारखंड का नया डीजीपी बनाया है। बीते गुरुवार की देर शाम को राज्य सरकार ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी। नीरज सिन्हा को राज्य सरकार ने नियमित डीजीपी बनाया है। बता दें कि 2020 में 15 मार्च को झारखंड सरकार ने एमवी राव को प्रभारी डीजीपी बनाया था लेकिन तकनीकी वजहों के चलते उन्हें सरकार नियमित डीजीपी नहीं बना पाई थी। नीरज सिन्हा वर्तमान में जैप डीजी थे। वहीं एसीबी डीजी का प्रभार भी उनके जिम्मे था।

ips neeraj singh new dgp of jharkhand

UPSC के पैनल में वरीय अधिकारियों में नीरज सिन्हा का नाम था। लेकिन साल 2020 में पैनल से बाहर वरीयता में पांचवें क्रम में रहे एमवी राव को सरकार ने प्रभारी डीजीपी बनाया था। प्रदेश सरकार के बाद में UPSC गई थी लेकिन यूपीएससी ने पैनल से इनकार कर दिया था। एमवी राव अब अपने मूल पद डीजीपी होमगार्ड में पदस्थापित रहेंगे।

बता दें कि विदाई से पूर्व एमवी राव ने सोशल मीडिया पर मन की बात लिखी थी। उन्होंने लिखा कि मैं उन सभी लोगों का आभारी हूं, जिन्होंने मेरे खिलाफ जहर उगला है, मुझे पहले से ज्यादा स्ट्रांग बनाया है। बता दें कि प्रभारी डीजीपी के तौर पर एमवी राव कई बार अपने बयानों के लिए विपक्ष के निशाने पर आए। सीएम हेमंत सोरेन के काफिले पर हमले के दोषियों को उन्होंने आयरन हैंड से कुचलने की बात कही थी। इस बयान को लेकर उनकी खूब आलोचना हुई थी।

बिहारः नीतीश कुमार ने डीजीपी के साथ की बैठक, कहा- CID रखेगी बिहार पुलिस पर नजर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ips neeraj singh new dgp of jharkhand
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X