• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः छठ महापर्व की गाइडलाइन में मिली छूट, हेमंत सोरेन ने भाजपा पर लगाया आरोप

|

रांची। महापर्व छठ की गाइडलाइंस को लेकर चल रहे चौतरफा विरोध के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने छूट देने की बात कही है। मीडिया से बात करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि नदी घाटों पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए छठ मना सकते हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आमलोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार लोग अपने घरों में ही छठ मनाएं।

hemant soren government give exemple in guideline of chath puja
    Chhath Puja 2020 : Jharkhand में तालाब और नदी किनारे छठ पूजा पर रोक, गाइडलाइंस जारी | वनइंडिया हिंदी

    सीएम ने कहा कि संक्रमण अभी कम नहीं हुआ है लिहाजा लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की गाइडलाइंस केंद्र सरकार की भावनाओं के अनुरूप ही जारी की गई हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी की अपील का हवाला देते हुए कहा कि जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं का फार्मूला राज्य सरकार अपने प्रदेश में लागू करेगी।

    हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 'दो गज दूरी बहुत जरूरी की' बात करते हैं। केंद्र सरकार की इसी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार लगातार काम कर रही है। उन्होंने विपक्षी बीजेपी पर इस पूरे मामले को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाया।

    बता दें कि गाइडलाइन जारी होने के बाद से पूरे राज्य में अलग-अलग राजनीतिक दलों ने विरोध करना शुरू कर दिया था, जिसके चलते हेमंत सरकार को जारी की गई गाइडलाइन्स में छूट देनी पड़ी।

    वहीं सरकार के बैकफुट पर जाने पर बीजेपी, रांची जिला छठ समिति और महावीर मंडल समिति के सदस्यों ने राजधानी रांची के मुख्य चौराहे अल्बर्ट एक्का चौक पर जश्न मनाया। गाइडलाइन्स में छूट मिलने पर भाजपा ने कहा कि विपक्ष के दबाव के सामने आखिरकार राज्य सरकार को झुकना पड़ा। छठ को लेकर गाइडलाइंस में छूट देनी पड़ी।

    Chhath Puja Songs: शारदा सिन्हा के गानों के बिना है अधूरा है छठ पर्व का उत्सव, सुनिए उनके मधुर गीत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    hemant soren government give exemple in guideline of chath puja
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X