• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उद्योगपति गौतम अडानी ने चने बेच रही इस लड़की की क्यों की तारीफ, उठाई पढ़ाई की जिम्मेदारी

|

सिमडेगा। झारखंड के सिमडेगा की निवासी पालनी कुमारी की पढ़ाई-लिखाई की पूरी जिम्मेदारी अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी उठाएंगे। एक ट्वीट के बाद गौतम अडानी बच्ची की मदद के लिए आगे आए हैं। जिस वक्त पालनी डेढ़ साल की थी तो उसके पिता की मौत हो गई थी। इस मुश्किल घड़ी में पालनी सड़क किनारे चना बेचकर परिवार की मदद कर रही है। पालनी को नर्स बनना है क्योंकि उसे लगता है कि नर्स ही लोगों की सेवा करती है। छठी कक्षा में पालनी को 75 प्रतिशंत अंक मिले थे।

gautam adani take eduaction expenses of palni who sell thing for her study

एक चैनल के पत्रकार ज्ञानेन्द्र तिवारी ने ट्वीट कर बच्ची की मदद के लिए गुहार लगाई थी। इसके बाद चेयरमैन गौतम अडानी ने ज्ञानेन्द्र तिवारी के उस ट्वीट पर पालनी के परिवार की डिटेल्स मांगी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि छोटी से बच्ची के इतने बड़े विचार.. पालनी की शिक्षा की जिम्मेदारी उठाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी। अगर आपमें से किसी के पास उसके परिवार की कांटेक्ट डिटेल है तो मुझे देने की कृपा करें। यही बेटियां नए और सशक्त भारत की उम्मीद हैं और इन्हें बेहतर कल मिले ये हम सभी की जिम्मेदारी है।

इसके बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी डीसी को वहां जाकर पालनी के परिवार को सरकार की योजनाओं के माध्यम से मदद करने और उसकी बेहतर शिक्षा व्यवस्था करने को कहा है। दरअसल, बच्ची पालनी नर्स बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है। इसलिए वह पढ़ाई की खर्च के लिए सड़क किनारे चना बेचती है। अडानी ने सोशल मीडिया पर पालनी से संपर्क कराए जाने की बात कही।

gautam adani take eduaction expenses of palni who sell thing for her study

जब उन्हें पालनी के किसी करीबी का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया गया तो उन्होंने अडानी फाउंडेशन को पालनी से संपर्क कर उसकी मदद के लिए कहा। अडानी के इस कदम की सोशल मीडिया पर खूब सराहना की जा रही है। वहीं सोशल मीडिया पर पालनी की मदद के लिए अभियान चलाए जाने को लेकर भी यूजर्स मीडियाकर्मी को धन्यवाद दे रहे हैं।

ममता बनर्जी ने कसा तंज- 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अडानी-अंबानी एंड हैं, हम दो हमारे दो हो गया'ममता बनर्जी ने कसा तंज- 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अडानी-अंबानी एंड हैं, हम दो हमारे दो हो गया'

English summary
gautam adani take eduaction expenses of palni who sell thing for her study
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X