• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ED ने IAS पूजा सिंघल को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया

|
Google Oneindia News

रांची, 11 मई: आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों से घिरीं झारखंड की खनन और उद्योग सचिव पूजा सिंघल को आज ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने यह कार्रवाई पूजा सिंघल पर लंबी पूछतांछ के बाद की है। बता दें कि ईडी की टीम ने मंगलवार को पूजा सिंघल से 9 घंटे तक लंबी पूछताछ के बाद रात करीब 8 बजे उन्‍हें छोड़ दिया था। पिछले दिनों आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की थी। जिसमें करोडों रुपए कैश और बेनामी संपत्ति सामने आई थी।

    IAS Pooja Singhal arrested: IAS पूजा सिंघल गिरफ्तार | Pooja Singhal | ED Raid | वनइंडिया हिंदी
    Enforcement Directorate arrests IAS Pooja Singhal in an alleged money laundering case

    बीते तीन दिनों से इस मामले में आईएएस पूजा सिंघल के दुसरे पति अभिषेक झा और अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह और बीते दो दिनों से आईएएस पूजा सिंघल से ईडी की टीम पूछताछ कर रही थी। 17 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद आज ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल को अरेस्ट कर लिया। एजेंसी ने उनके कारोबारी पति अभिषेक झा का भी बयान दर्ज किया है। सूत्रों के मुताबिक, पूजा सिंघल के पति को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

    बीते दिनों मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी और इस दौरान जांच अधिकारियों के हाथ कई अहम सुराग हाथ लगे थे। इस दौरान सीए सुमन कुमार के घर से करीब साढ़े 17 करोड़ रुपये नकद बरामद किये गये। इसके अलावा उसके दफ्तर से भी लगभग 30 लाख रुपये मिले थे। इस छापे मारी में ईडी को करीब 19 करोड़ रुपए का कैश मिला था।

    ईडी ने पूजा सिंघल के आवास के अलवा उनके पति के रांची में स्थित अस्पताल में भी रेड डाली थी।जांच एजेंसी को सिर्फ पैसे ही बरामद नहीं हुए बल्कि कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे थे। इसके अलावा दोनों द्वारा कई फ्लैट में किए गए निवेश की बात भी सामने आई। करीब 150 करोड़ के निवेश के कागजात मिलने की बात कही जा रही है। उन तमाम सबूतों के आधार पर ही पूजा सिंघल, उनके पति, सीए सुमन कुमार से कई घंटों तक पूछताछ की गई।

    Bhakra Railway: 73 वर्षों से इस ट्रेन में नहीं लगता कोई किराया, सबके लिए फ्री क्यों है सेवा ? जानिएBhakra Railway: 73 वर्षों से इस ट्रेन में नहीं लगता कोई किराया, सबके लिए फ्री क्यों है सेवा ? जानिए

    ईडी की पूछताछ में पूजा सिंघल , उनके पति और सीएम उस पैसे और संपत्ति का सही से ब्यौरा नहीं दे पाए। जिसके बाद आज ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया। वही इस मामले में अन्य सरकारी एजेंसियों की भी एंट्री हो गई है।

    Comments
    English summary
    Enforcement Directorate arrests IAS Pooja Singhal in an alleged money laundering case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X