• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रांचीः 8 महीने बाद स्वस्थ होकर लौटे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो, सीएम ने किया स्वागत

|
Google Oneindia News

रांची। झारखंड की सियासत में टाइगर के नाम से प्रसिद्ध प्रदेश के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो करीब 8 महीने बाद चेन्नई से वापस लौट आए हैं। रांची के बिरसा मुंडा हवाऊ अड्डे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद मंत्री जगरनाथ महतो का स्वागत किया। जब शिक्षा मंत्री रांची एयरपोर्ट पर चार्टर्ड प्लेन से पहुंचे तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, जेएमएम विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, कांग्रेस विधायक अनूप सिंह उनकी अगुवाई करने के लिये पहले से मौजूद थे।

education minister jagarnath mahto return from chennai after 8 month

साल 2020 के सितंबर महीने में अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद आनन-फानन में रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच के बाद जगरनाथ महतो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। फेफड़े में संक्रमण ज्यादा होने के चलते चिकित्सकों की टीम ने रांची से बाहर शिफ्ट करने का सुझाव दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद शिक्षा मंत्री के बेहतर इलाज के लिए चेन्नई के डॉक्टरों से संपर्क किया।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द, सीएम हेमंत सोरेन ने किया ट्वीटझारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द, सीएम हेमंत सोरेन ने किया ट्वीट

साल 2020 के 19 सिंतबर को एयर एंबुलेंस के माध्यम से जगरनाथ महतो को चेन्नई भेजा गया और एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिर वहां शिक्षा मंत्री के बिगड़ते हालात को देखते हुए एमजीएम में उनके फेफड़े का ट्रांसप्लांट कराया गया। उस दौरान उनके स्वास्थ्य में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहा। सोमवार की शाम को मंत्री जगरनाथ महतो को चार्टर्ड प्लेन से रिम्स के दो डॉक्टरों की देखरेख में चेन्नई से रांची वापस लाया गया।

English summary
education minister jagarnath mahto return from chennai after 8 month
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X